Ind vs Aus: टीम इंडिया को राहत, कप्तान कोहली की चोट गंभीर नहीं

भाषा

Updated: March 17, 2017, 11:13 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

भारतीय क्रिकेट टीम ने राहत की सांस ली जब मेडिकल रिपोर्ट ने इसकी पुष्टि की कि कप्तान विराट कोहली के कंधे की चोट गंभीर नहीं है और उपचार के बाद तीसरे टेस्ट में बाकी दिन खेल सकेंगे. लंच के बाद के सेशन में एक चौका बचाने की कोशिश में कोहली के कंधे में चोट लगी थी जिसके बाद वह खेल नहीं सके.

बीसीसीआई ने की पुष्टि, कहा चिंता की बात नहीं

Ind vs Aus: टीम इंडिया को राहत, कप्तान कोहली की चोट गंभीर नहीं
Image Source: AP

बीसीसीआई ने एक बयान में स्पष्ट किया कि कोहली को मांसपेशियों में खिंचाव का उपचार दिया जा रहा है और चिंता की कोई बात नहीं है.

भारतीय क्रिकेट टीम के क्षेत्र रक्षण के प्रशिक्षक रामकृष्णन श्रीधर ने पत्रकारों से कहा कि कप्तान कोहली को सावधानी के तौर पर तुरत मैदान से बाहर भेज दिया गया जिससे चोट बढ़ने की कोई आशंका न रहे. इस बीच मैच के बाद शाम को कोहली को रांची के बरियातू स्थित पल्स डायग्नोस्टिक एंड इमेजिंग सेंटर ले जाया गया जहां उनके दाहिने चोटिल कंधे के कई एक्सरे किये गए.

कंधे में है हल्की सूजन एक्सरे करने वाले रेडियोलाजिस्ट अभिषेक ने बताया कि कोहली के कंधे में हल्की सूजन है लेकिन प्रारंभिक जांच में कहीं किसी तरह का फ्रैक्चर नहीं नजर आया. उन्होंने बताया कि बीसीसीआई के अपने चिकित्सकों की टीम कोहली का इलाज कर रही है और उनके मैच में खेलने अथवा आराम करने के संबन्ध में वही कोई फैसला करेंगे. टीम के क्षेत्र रक्षण के प्रशिक्षक श्रीधर ने बताया कि कोहली के तीसरे टेस्ट में खेलने के बारे में कोई भी फैसला शुक्रवार को किया जाएगा. इस बीच उनका इलाज और फिजियो थेरेपी की जा रही है जिससे उन्हें यथाशीघ्र आराम मिले.

इस बीच भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने भी देर शाम एक बयान में इस बात की पुष्टि की कि कोहली का इलाज चल रहा है और गंभीर चिंता की कोई बात नहीं है. बोर्ड के अनुसार उनके मैच में आगे शामिल होने की पूरी संभावना है.

First published: March 17, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp