VIDEO: 4 ओवर में 16 रन पर 4 विकेट, कर्ण शर्मा ने ऐसे की कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी

News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 1:28 PM IST
VIDEO: 4 ओवर में 16 रन पर 4 विकेट, कर्ण शर्मा ने ऐसे की कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी
Image Source: BCCI/News18
News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 1:28 PM IST
आईपीएल-10 के एकतरफा दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराया. इसी के साथ मुंबई चौथी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची. अब उसका मुकाबला रविवार को हैदराबाद में राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट से होना है.

पुणे ने पहले क्वालीफायर में मुंबई को ही हराते हुए पहली बार इस लीग के फाइनल में कदम रखा. एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुक्रवार को हुए मुकाबले में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. मुंबई के गेंदबाजों ने लगातार कोलकाता पर दबदबा जमाए रखा और कप्तान के फैसले को जायज़ ठहराया. कोलकाता के ओर से एक भी बल्लेबाज़ नहीं टिक पाया और टीम 18.5 ओवरों में 107 रनों पर ही सिमट गई. मुंबई ने 108 रन के लक्ष्य को महज़ 14.3 ओवर में ही हासिल कर लिया.

जीत के हीरो रहे जसप्रीत और कर्ण
मुंबई की इस जीत के हीरो रहे टीम के गेंदबाज़. जिनके सामने कोलकाता के धुरंदर पूरी तरह फेल रहे. कर्ण शर्मा ने 4 ओवर में 4 की इकोनॉमी रेट के साथ गेंदबाज़ी करते हुए 16 रन दिए और 4 विकेट भी झटके. जबकि जसप्रीत बुमराह ने तीन ओवर में 2.33 की इकोनॉमी के साथ 7 रन दिए और तीन विकेट हासिल किए. मिचेल जॉनसन को दो और लसिथ मलिंगा को एक विकेट मिला.



कर्ण ने की कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी
इससे पहले प्लेऑफ में किसी भी स्पिनर का बेस्ट परफॉर्मेंस अनिल कुंबले के नाम था. साल 2009 में कुंबले ने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ जोहानेसबर्ग में 16 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे. कर्ण की शानदार गेंदबाज़ी की वजह से केकेआर का स्कोर 7 ओवर में 31/5 विकेट पर पहुंच गया था. इसमें कर्ण के तीन विकेट शामिल थे.

मैन ऑफ द मैच भी रहे कर्ण
कोलकाता को इस स्कोर तक समेटने में मैन ऑफ द मैच कर्ण शर्मा के चार विकटों की अहम भूमिका रही. जिसमें उन्होंने तेज़ी से रन बनाने की कोशिश कर रहे सुनील नरेन का विकेट लिया. खुद गुगली के माहिर नरेन कर्ण शर्मा की गुगली को समझ नहीं पाए और स्टंप हो गए. इसके बाद कप्तान गौतम गंभीर (12), ग्रैंडहोम (0) और जग्गी (28) का विकेट लिया. यह आईपीएल प्लेऑफ में किसी भी स्पिनर का सबसे उम्दा प्रदर्शन है.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर