VIDEO: युवराज सिंह का ज़ोरदार चौका, बाल-बाल बचा हैदराबाद का ये खिलाड़ी

News18Hindi
Updated: May 18, 2017, 4:47 PM IST
VIDEO: युवराज सिंह का ज़ोरदार चौका, बाल-बाल बचा हैदराबाद का ये खिलाड़ी
Image Source: BCCI
News18Hindi
Updated: May 18, 2017, 4:47 PM IST
आईपीएल के सीज़न-10 का एलिमिनेटर मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच खेला गया. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कोलकाता के सामने 129 रनों का लक्ष्य रखा.

बाल बाल बचे शंकर
हैदराबाद की पारी में इस बार युवराज सिंह कुछ ख़ास नहीं कर पाए. उन्होंने कुल 9 रन जोड़े और फिर उमेश यादव की बॉल पर कैच आउट हो गए. लेकिन अपनी 9 रन की पारी में यूवी ने दो ज़बरदस्त चौके जड़े. युवराज ने जोरदार शॉट लगाया.

युवराज ने हैदराबाद की पारी के 15वें ओवर की पीयूष चावला की दूसरी गेंद पर एक करार शॉट खेला जो नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज विजय शंकर के सिर पर लग सकती थी. लेकिन शंकर तेज़ी से ज़मीन पर गिर गए और खुद को बचा लिया. अगर विजय शंकर ने एक सेकेंड की भी देर की होती तो गेंद सीधे उनके सिर पर लग सकती थी.

शंकर ने नहीं पहना था हेलमेट
शंकर ने हेलमेट भी नहीं पहना था क्योंकि तब दोनों एंड से सुनील नरेन और पीयूष चावला जैसे स्पिनर गेंदबाज़ी कर रहे थे. लेकिन शंकर की तेज़ी ने उन्हें युवराज के इस ज़ोरदार शॉट से बचा लिया. विजय शंकर ने 17 गेंदों में 22 रन की पारी खेली.



कोलकाता से 7 विकेट से हारा हैदराबाद
कोलकाता के सामने हैदराबाद ने 129 रनों का लक्ष्य रखा. लेकिन पहली पारी के अंत होने तक बारिश ने दस्तक दी जो बाद में तेज़ हो गई. इसी वजह से दूसरी पारी समय से शुरू नहीं हो पाई. कोलकाता को डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से छह ओवरों में 48 रनों का लक्ष्य मिला. कोलकाता ने चार गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया. दूसरे क्वालीफायर को जीतने वाली टीम रविवार को फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ खिताबी मुकाबला खेलेगी. कोलकाता की टीम अब शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर मैच में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी जबकि हैदराबाद का सफर इस आईपीएल में खत्म हो गया है.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर