ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर अलबर्टो का निधन, वर्ल्ड चैंपियन टीम के रहे कप्तान

आईएएनएस

Updated: October 26, 2016, 2:49 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

रियो डि जनेरियो| ब्राजील के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी और 1970 में विश्व कप जीतने वाली राष्ट्रीय टीम के कप्तान रहे कार्लोस अलबर्टो का निधन हो गया। ब्राजील मीडिया के अनुसार, 72 साल अलबर्टो का सोमवार रात को दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया। अलबर्टो ने अपने करियर के दौरान ब्राजील के लिए 53 मुकाबले खेले थे। अपनी टीम को विश्व कप खिताब जीता कर उन्होंने एक नया इतिहास रचा था।

वर्ल्ड कप के हीरो

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर अलबर्टो का निधन, वर्ल्ड चैंपियन टीम के रहे कप्तान
(Getty images)

मैक्सिको सिटी में 1970 में हुए विश्व कप के फाइनल मुकाबले में उनकी टीम ने इटली को 4-1 से मात दी थी। इसके साथ ही उन्हें 2004 में फीफा के महानतन 100 खिलाड़ियों में भी शुमार किया गया था। अपने 20 साल के फुटबॉल करियर में उन्होंने रियो डि जनेरियो में फ्लूमिनेंसे और फ्लामेंगो क्लब के लिए मुकाबले खेले। इसी शहर में उनका जन्म हुआ था।

क्लब सांतोस ने घोषित किया 3 दिन का शोक

ब्राजील के क्लब सांतोस ने कहा- अलबर्टो के निधन पर सातोंस को दुख है। वह केवल 72 साल के थे। उन्होंने क्लब के लिए 1965 से 1975 के दौरान खेले गए 445 मुकाबलों में 40 गोल किए थे। क्लब आधिकारिक रूप से तीन दिन के शोक की घोषणा करता है।

ब्राजीली राष्ट्रपति ने जताया शोक

ब्राजील के राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने अलबर्टो के निधन पर शोक जताते हुए एक ट्वीट में कहा, "अलबर्टो हिम्मत और अगुवाई के उदाहरण थे। मुझे ब्राजील को विश्व कप दिलाने वाली टीम के कप्तान के निधन पर दुख है।"

First published: October 26, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp