आईएसएल: आखिरी मिनट में किए गए गोल से पुणे ने गोवा को 2-1 से हराया

आईएएनएस

Updated: October 8, 2016, 11:28 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

गोवा| एफसी पुणे सिटी ने शनिवार को हीरो इंडियन सुपर लीग के अपने दूसरे मैच में मेजबान एफसी गोवा को 2-1 से हरा दिया। पुणे ने मोमोर नडोए द्वारा 90वें मिनट में किए गए बेहतरीन गोल की मदद से बीते साल के उपविजेता को दी।

नडोए ने ये गोल जोनाथन लुका के पास पर किया। मैच के 25वें मिनट में लुका खुद एक गोल करने से चूक गए थे, लेकिन अंतिम पलों में अपने साथी को एक शानदार पास देकर लुका ने अपनी टीम को सफलता दिलाई। इस मैच से पुणे ने पूरे तीन अंक हासिल किए। वहीं मेजबान गोवा की ये लगातार दूसरी हार है।

आईएसएल: आखिरी मिनट में किए गए गोल से पुणे ने गोवा को 2-1 से हराया
Photo - ISL twitter

मैच का पहला गोल पुणे के अराता इजुमी ने 25वें मिनट में किया। एक गोल से पिछड़ने के बाद गोवा ने हमले तेज किए और 33वें मिनट में बराबरी का गोल किया। रफाएल कोएल्हो लुइज ने पुणे के डिफेंडर गौरमांगी सिंह और गोलकीपर एडेल बेटे को छकाकर एक बेहतरीन गोल दागा। लुइज ने ये गोल जोफ्रे गोंजालेज मातेउ के पास पर किया।

दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों ने बराबरी के हमले किए। गोवा ने 55वें मिनट में एक बेहतरीन मौका बनाया लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका। इसके बाद पुणे ने अपने कप्तान मोहम्मद सिसोको की मदद से 61वें मिनट में एक मौका बनाया। अंत में खेल के आखिरी मिनट में पुणे रोमांचक तौर पर एक गोल दागने में कामयाब रही और उसने मैच अपने नाम किया।

दोनों टीमों का ये दूसरा मैच था। पहले मुकाबले में दोनों को हार मिली थी। गोवा को जहां नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने चार अक्टूबर को गुवाहाटी में हराया था वहीं पुणे को तीन अक्टूबर को अपने ही घर में मुम्बई सिटी एफसी के हाथों हार मिली थी।

First published: October 8, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp