गोवा में भी दिखेगा फीफा वर्ल्ड कप अंडर-17 का रोमांच, बना तीसरा मेजबान

News18India.com
Updated: October 22, 2016, 5:09 PM IST
गोवा में भी दिखेगा फीफा वर्ल्ड कप अंडर-17 का रोमांच, बना तीसरा मेजबान
(Getty images)
News18India.com
Updated: October 22, 2016, 5:09 PM IST
गोवा। 2017 में होने वाले अंडर-17 वर्ल्ड कप के लिए गोवा को भी मेजबान बनाया गया है। कोच्चि और नवी मुंबई के बाद गोवा तीसरा मेजबान बन गया है। शनिवार को फुटबॉल की विश्व संस्था के उच्च स्तरीय दल से हरी झंडी मिल गई। फीफा के 13 सदस्यीय दल ने स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) के साथ मिलकर मुआयना करने के बाद ये घोषित किया।

फीफा के मेंबर्स ने दौरे में जांच किया कि गोवा 2017 फीफा अंडर-17 विश्व कप के मैचों की मेजबानी और ट्रेनिंग सत्र के लिए तैयार है या नहीं। इस दौरे के बाद एलओसी और फीफा के विशेषज्ञों ने काम पर संतोष व्यक्त की। इसके बाद गोवा को फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए कोच्चि और नवी मुंबई के साथ तीसरा स्थल बन गया।

प्रोजेक्ट लीडर ने ये कहा
प्रोजेक्ट लीडर ट्रेसी लू ने कहा कि हमने इससे पहले फरवरी में यहां दौरा किया था। अंतिम छह महीनों में यहां काम में जबरदस्त सुधार दिखा है। स्टेडियम एशियन फुटबॉल कॉन्फेडरेशन (एएफसी) अंडर-16 चैंपियनशिप के दौरान भी टेस्ट किया गया था।

जांच के दौरान ये रहे मौजूद
इवेंट के दौरान गोवा के खेलमंत्री रमेश तवाड़कर, एआईएफएफ के वाइस प्रेसिडेंट श्रीनिवास डेंपो, प्रोजेक्ट डायरेक्टर जॉय भट्टाचार्य मौजूद रहे। अब रविवार को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम की जांच होगी।
First published: October 22, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर