आईएसएल : नार्थईस्ट को बराबरी पर रोक, दिल्ली ने कायम रखा जीत का सिलसिला

आईएएनएस
Updated: October 15, 2016, 11:57 PM IST
आईएसएल : नार्थईस्ट को बराबरी पर रोक, दिल्ली ने कायम रखा जीत का सिलसिला
फाइल फोटो।
आईएएनएस
Updated: October 15, 2016, 11:57 PM IST
नई दिल्ली| दिल्ली डायनामोज ने शनिवार को अपने घर में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को 1-1 की बराबरी पर रोककर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में अब तक अपना जीत का क्रम बरकरार रखा है। बराबरी के इस मैच से हासिल एक अंक की बदौलत नार्थईस्ट ने कुल 10 अंकों के साथ खुद को शीर्ष पर मजबूत किया वहीं दिल्ली की टीम पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंच गई।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस मैच का पहला गोल पहले हाफ में दिल्ली ने किया जबकि नार्थईस्ट ने बराबरी का गोल 51वें मिनट में किया। इन गोलों से पहले और बाद में दोनों टीमों के बीच आगे निकलने की जबरदस्त होड़ लगी। इस क्रम में पूरे मैच में कुल 8 पीले कार्ड दिखाए गए। इनमें से पांच पहले और तीन दूसरे हाफ में दिखाए गए। इस सीजन में पीले कार्ड के मामले में ये अब तक की सर्वाधिक संख्या है।

दिल्ली के कीन लेविस ने 38वें मिनट में पहली सफलता हासिल की। मिडफील्ड में दिल्ली के अहम खिलाड़ी बनकर उभरे भारत के लेविस ने ये गोल मार्सेले लीते परेरा द्वारा ली गई कार्नर फ्री किक पर किया। दूसरा गोल नार्थईस्ट के नाम रहा। बराबरी का ये गोल एमिलियानो एल्फारो टोस्कानो ने 51वें मिनट में किया। एल्फारो ने ये गोल अपने साथी निकोलस वेलेज के पास पर किया।

ये दिल्ली का तीसरा और अपने घर में पहला मैच था। दिल्ली की टीम ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नईन एफसी को 3-1 से हराया था और फिर उसने अपने दूसरे मैच में केरला ब्लास्टर्स को उसी के घर में गोलरहित बराबरी पर रोका था। दूसरी ओर, नार्थईस्ट युनाइटेड का ये पांचवां मैच था। उसने अपने पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हराया था। दूसरे मैच में उसने एफसी गोवा को 2-0 से हराया लेकिन तीसरे मैच में मुंबई ने उसे 1-0 से हराया। चौथे मुकाबले मे उसने एफसी पुणे सिटी पर 1-0 से जीत हासिल की थी।
First published: October 15, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर