गांगुली ने फिर तोड़ा सचिन का दिल, कोलकाता बना आईएसएल चैंपियन

आईएएनएस
Updated: December 19, 2016, 1:38 PM IST
आईएएनएस
Updated: December 19, 2016, 1:38 PM IST
कोच्चि। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के फाइनल मुकाबले में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने एक बार फिर सचिन तेंदुलकर का दिल तोड़ दिया। गांगुली की टीम एटलेटिको दे कोलकाता ने सचिन तेंदुलकर की टीम केरला ब्लास्टर्स को आईएसएल के फाइनल मैच में हरा दिया। इसी के साथ कोलकाता दूसरी बार आईएसएल का चैंपियन बन गया।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले में कोलकाता ने केरला ब्लास्टर्स को पेनाल्टी शूटआउट में 4-3 से हरा खिताब जीत लिया। निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 से बराबर रहने के बाद मैच 30 मिनट अतिरिक्त समय तक खिंचा। लेकिन इस अतिरिक्त समय में भी स्कोर वही रहा और नतीजे के लिए पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लेना पड़ा।

शूटआउट में शुरुआत में तो केरल ने बढ़त ले ली थी, लेकिन पहली कोशिश में नाकाम होने के बाद कोलकाता के खिलाड़ियों ने शेष चारों प्रयास पर गोल दागने में सफलता हासिल की और अपनी टीम को दोबारा चैम्पियन बना दिया। निर्धारित समय में केरल के लिए मोहम्मद रफी ने 37वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई, लेकिन सात मिनट बाद ही 44वें मिनट में हेनरीक सेरेनो ने गोल दागकर कोलकाता को बराबरी दिला दी।

सेरेनो हालांकि इसके बाद बुरी तरह चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। बता दें, कोलकाता पहले सीजन का चैंपियन रह चुका है।
First published: December 18, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर