आईएसएल: पुणे को हराकर फिर टॉप पर पहुंचा नार्थ ईस्ट यूनाईटेड

भाषा
Updated: October 12, 2016, 11:02 PM IST
आईएसएल: पुणे को हराकर फिर टॉप पर पहुंचा नार्थ ईस्ट यूनाईटेड
तस्वीर: ISL
भाषा
Updated: October 12, 2016, 11:02 PM IST

पुणे। एमिलियानो अल्फारो के गोल की मदद से नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी पुणे सिटी को 1-0 से हरा दिया। दस खिलाड़ियों के साथ खेलने उतरी नार्थ ईस्ट यूनाइटेड ने एफसी पुणे सिटी को हराकर इंडियन सुपर लीग फुटबाल टूर्नामेंट में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

नार्थ ईस्ट के निर्मल छेत्री को 36वें मिनट में जीसस टाटो को गलत ढंग से रोकने पर लाल कार्ड दिखाया गया था। इसके बाद उसकी टीम दस खिलाड़ियों के साथ खेली, लेकिन पुणे सिटी इसका फायदा नहीं उठा पाई। दूसरी तरफ पुणे को भी 72वें मिनट में एडवडरे फरेरो को दूसरा पीला कार्ड मिलने के बाद दस खिलाड़ियों से खेलना पड़ा।

नार्थ ईस्ट ने इसका पूरा फायदा उठाया और बालेवाडी स्पोटर्स काम्प्लेक्स में अल्फारो ने 79वें मिनट में गोल दाग दिया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ। यह आईएसएल के अब तक के इतिहास में पुणे के खिलाफ उसके मैदान पर नार्थ ईस्ट की पहली जीत है।

इस गोल की नींव निकोलस वेलेज ने रखी थी। वेलेज गेंद लेकर पुणे के गोलपोस्ट की तरफ तेजी से बढे लेकिन पुणे के कप्तान मोहम्मद सिसोको ने उसे रोक दिया। वेलेज को जब वापस गेंद मिली तो उन्होंने उसे अल्फारो को थमाया।

उन्होंने कात्सुमी युसा को पास दिया लेकिन उनका शाट गोलपोस्ट से टकराकर अल्फारो के पास पहुंच गया जिस पर उन्होंने गोल करने में गलती नहीं की। नार्थईस्ट की यह तीसरी जीत है। उसके अब चार मैचों में तीन जीत और एक हार से नौ अंक हो गये हैं। दूसरी तरफ से एफसी पुणे सिटी की यह तीन मैचों में दूसरी हार है और उसके अब भी तीन अंक हैं।

First published: October 12, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर