ISL : मुम्बई को हराकर केरला ब्लास्टर्स ने खोला खाता

आईएएनएस
Updated: October 14, 2016, 11:38 PM IST
ISL : मुम्बई को हराकर केरला ब्लास्टर्स ने खोला खाता
तस्वीर: ISL
आईएएनएस
Updated: October 14, 2016, 11:38 PM IST
कोच्चि। अपने भारतीय मूल के इंग्लिश स्ट्राइकर माइकल चोपड़ा द्वारा दूसरे हाफ में किए गए गोल की मदद से केरला ब्लास्टर्स एफसी ने शुक्रवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अपने चौथे मुकाबले में मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 से हरा दिया।

यह आईएसएल के इस सीजन में केरला की पहली जीत है जबकि मुम्बई को पहली हार मिली है। मेजबान टीम ने अपने घरेलू जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 40 हजार समर्थकों की मौजूदगी में खेले गए इस अहम मैच में जोरदार शुरुआत की और एक बार भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। पहला हाफ पूरी तरह उसके नाम रहा था। पहले हाफ में मुम्बई ने काफी रक्षात्मक खेल दिखाया। इस दौरान केरला को गोल करने के कई मौके मिले थे लेकिन वह उन्हें भुना नहीं सका था। इसी क्रम में मोहम्मद रफी ने 45वें मिनट में एक सुनहरा मौका गंवाया था।

दूसरे हाफ में भी केरला ने लगातार हमले जारी रखे। आखिरकार उसकी मेहनत रंग लाई और न्यूकैसल युनाइटेड एफसी तथा संडरलैंड जैसे इंग्लिश प्रीमियर लीग के शीर्ष क्लबों के लिए खेल चुके चोपड़ा ने एक साल के अंतराल के बाद केरला टीम में अपनी वापसी को सार्थक करते हुए खाता खोला।

आईएसएल के पहले सीजन में केरला के लिए खेल चुके चोपड़ा ने यह गोल 58वें मिनट में किया। चोपड़ा ने केर्वेस बेलफोर्ट का प्रयास नाकाम जाने के बाद डिफलेक्ट हुई गेंद को गोलपोस्ट में डालकर इस सीजन में अपनी टीम के गोल के सूखे को खत्म किया। केरला के लिए यह दूसरा गोल हो सकता था लेकिन मोहम्मद रफी ने पहले हाफ की समाप्ति के वक्त अपने साथी एजराक माहमात के क्रास को गोल में डालने के बेहतरीन मौके को गंवा दिया था।

दूसरी ओर, पहले हाफ में मुम्बई की टीम काफी कमजोर नजर आई। उसके सामने गोल के कुछ एक मौके ही आए और वे बेकार चले गए। दूसरे हाफ में भी मुम्बई का लचर प्रदर्शन जारी रहा और इसी का फायदा उठाकर केरला ने खाता खोला। इस जीत ने केरला को सातवें से छठे स्थान पर पहुंचा दिया है। मुम्बई की टीम सात अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है।
First published: October 14, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर