आईएसएल : दिल्ली ने दिखाया दम, मुंबई के साथ 3-3 के स्कोर पर खेला ड्रॉ

आईएएनएस

Updated: October 18, 2016, 11:46 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली। दिल्ली डायनामोज ने मंगलवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अपने चौथे मुकाबले में मुम्बई को 3-3 की बराबरी पर रोक लिया। दिल्ली ने दो मौकों पर दो गोल के अंतर से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की। इसके साथ ही उसने मुंबई को प्वॉइंट टेबल में अंक बांटने पर मजबूर किया।

हंगरी के तेजतर्रार मिडफील्डर क्रिस्टीयन वादोज द्वारा पहले हाफ में छह मिनट के भीतर किए गए दो गोलों ने दिल्ली की हालत खराब कर दी थी। ऐसा लग रहा था कि दिल्ली या तो इसी या फिर इससे बड़े अंतर से मैच गंवा देगी लेकिन दिल्ली ने अपना अब तक का सबसे बेहतरीन खेल दिखाते हुए ऐसा होने नहीं दिया।

आईएसएल : दिल्ली ने दिखाया दम, मुंबई के साथ 3-3 के स्कोर पर खेला ड्रॉ
Photo - Getty Images

दूसरे हाफ में दिल्ली ने वापसी की और 51वें मिनट में अपना पहला गोल किया। उसके लिए ये गोल रिचर्ड गाद्जे ने किया। दिल्ली को जीत के लिए अभी भी दो गोल करने थे लेकिन इसी बीच सोनी नोर्डे ने मुंबई के लिए 69वें मिनट में तीसरा गोल करते हुए उसके लक्ष्य को और मुश्किल बना दिया। नोर्डे ने ये गोल ब्रीटो आल्वेस के पास पर किया।

दो गोल के अंतर से पिछड़ रही दिल्ली ने 76वें मिनट में कमाल दिखाया और बादारा बाद्जी द्वारा किए गए गोल की मदद से एक बार फिर वापसी की। बाद्जी ने ये गोल रिचर्ड गाद्जे के पास पर किया। फिर गाद्जे ने 82वें मिनट में अपनी टीम के लिए पेनल्टी भी हासिल की।

घरेलू मैदान पर खेलने के बाद भी दिल्ली को बीते दो मैचों से प्रशंसकों की कमी खली। इस कमी को मंगलवार को भी महसूस किया गया लेकिन इसके बाद भी दिल्ली ने शानदार जज्बा दिखाते हुए घर में लगातार दूसरा ड्रॉ खेला और इस सीजन में अजेय रहने के क्रम को जारी रखा। इससे पहले उसने नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी को बराबरी पर रोका था।

जहां तक मुंबई की बात है तो उसे अपने अंतिम मैच में केरला ब्लास्टर्स के हाथों हार मिली थी। बहरहाल, इस मैच से हासिल एक अंक से मुंबई ने आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर खुद को मजबूत किया।

First published: October 18, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp