ISL का ओपनिंग मैच रहा Northeast FC के नाम, Kerala Blasters को 1-0 से दी मात

आईएएनएस

Updated: October 1, 2016, 11:35 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

गुवाहाटी| इंडियन सुपर लीग के तीसरे संस्करण की धूम-धाम भरी शुरुआत के बाद हुए ओपनिंग मैच को, मेजबान नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने जीत लिया। नॉर्थईस्ट ने इस रोमांचक मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से मात दी। युनाइटेड की तरफ से जापानी मिडफील्डर कात्सुमी युसा द्वारा 55वें मिनट में बेहतरीन गोल दागा। गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए इस गेम के शुरुआती 15 मिनट तक दोनों टीमें काफी सावधान रहकर खेलीं, लेकिन बीतते वक्त के साथ खेल का रोमांच बढ़ता गया।

सधी हुई शुरुआत के बाद मध्यांतर तक दोनों टीमों ने एक दूसरे के गोलपोस्ट पर कई प्रयास किए लेकिन उनके प्रयासों को गोल में बदलने का दमखम नहीं था। वैसे घरेलू मैदान पर खेल रहे होने के कारण नॉर्थईस्ट को थोड़ी बढ़त प्राप्त थी। यही कारण था कि वो धीरे-धीरे अपने खेल में पैनापन लाने में सफल हो रहा था।

ISL का ओपनिंग मैच रहा Northeast FC के नाम, Kerala Blasters को 1-0 से दी मात
Photo - getty images

मध्यांतर के बाद खेल शुरू हुआ और आखिरकार 55वें मिनट में मेजबान टीम को सफलता मिली। युसा ने अपने साथी निकोलस लियेनाद्रो वेलेज द्वारा बाएं किनारे से दिए गए क्रॉस पास को खाली पड़े गोल पोस्ट में डाल दिया। इस गोल के बाद नॉर्थईस्ट के मालिक और अभिनेता जॉन अब्राहम तथा कोच निलो विंगाडा की खुशी देखने लायक थी।

एक गोल से पिछड़ने के बाद ब्लास्टर्स ने अपने प्रयास तेज कर दिए लेकिन उसे सफलता मिलती नहीं दिखी। वहीं नॉर्थईस्ट ने अपनी बढ़त को मजबूत करने के लिए पूरे 90 मिनट तक लगातार प्रयास किया।

First published: October 1, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp