HIL: वेवराइडर्स ने वॉरियर्स को दी 2-1 से शिकस्त

आईएएनएस
Updated: January 14, 2013, 5:03 PM IST
HIL: वेवराइडर्स ने वॉरियर्स को दी 2-1 से शिकस्त
हीरो हॉकी इंडिया लीग के पहले संस्करण के उद्घाटन मुकाबले में दिल्ली वेवराइर्ड्स टीम ने जेपी पंजाब वॉरियर्स को 2-1 से हरा दिया।
आईएएनएस
Updated: January 14, 2013, 5:03 PM IST
नई दिल्ली। हीरो हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के पहले संस्करण के उद्घाटन मुकाबले में दिल्ली वेवराइर्ड्स टीम ने जेपी पंजाब वॉरियर्स को 2-1 से हरा दिया। भारतीय टीम के कप्तान सरदार सिंह के नेतृत्व में खेल रही वेवराइर्ड्स टीम उम्मीद के मुताबिक खेली और जीत के साथ आगाज करने में सफल रही जबकि ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर जैमी ड्वायर की कप्तानी में खेल रही वॉरियर्स टीम को निराशा हाथ लगी। वेवराइर्ड्स के लिए ऑस्कर डेके ने 14वें मिनट में और गुरविंदर सिंह चांडी ने 22वें मिनट में गोल किया। जबकि वॉरियर्स के लिए 43वें मिनट में रोजर प्रेडोस ने गोल किया। दोनों टीमों को तीन-तीन पेनाल्टी कार्नर मिले लेकिन एक पर भी गोल नहीं हो सका।

मैच का पहला गोल वेवराइडर्स ने 14वें मिनट में किया। इसके जर्मन खिलाड़ी ऑस्कर डेके ने बेहद बाएं किनारे से गेंद को वॉरियर्स के गोलपोस्ट की ओर फ्लिक किया। गेंद वहां खड़े वॉरियर्स के डिफेंडरों के स्टिक से टकराकर गोल में चली गई। यह एक लिहाज से आत्मघाती गोल था लेकिन लीग के नियमों के मुताबिक यह गोल डेके के खाते में गया।

इसके बाद 22वें मिनट में वेवराइर्ड्स के लिए दूसरा गोल हुआ। यह गोल गुरविंदर सिंह चांडी ने किया। चांडी ने अकेले दम पर दौड़ते हुए गेंद को वॉरियर्स के गोलपोस्ट में फ्लिक किया। गेंद वॉरियर्स के खिलाड़ी मार्क नोल्स की स्टिक से टकराकर गोल में चली गई। इस तरह दिल्ली की टीम 2-0 से आगे हो गई।

वॉरियर्स का पहला और अंतिम गोल 43वें मिनट में हुआ। स्पेन के रोजर प्रेडोस ने भारतीय अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ी एoावी सुनील के सटीक पास पर यह गोल किया। इस जीत सेवेवराइर्ड्स को पांच अंक प्राप्त हुए जबकि वॉरियर्स का खाता नहीं खुल सका।

First published: January 14, 2013
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर