हॉकी के मैदान में भारत के 'शेर' पाकिस्तान पर भारी, 3-2 से हराया

News18India.com

Updated: October 23, 2016, 6:22 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

कुआंतन (मलेशिया)। टीम इंडिया ने एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में पाकिस्तान को 3-2 से हरा दिया। टीम इंडिया के जीत के हीरो रहे प्रदीप मोर, रुपिंदर पाल सिंह और रामदीप सिंह। इन तीनों ने एक-एक गोल किए। एक समय पाकिस्तान ने 2-1 की बढ़त ले ली थी, लेकिन टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए जीत दर्ज की। इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में जापान को 10-2 से हराया था, जबकि दक्षिण कोरिया के साथ 1-1 की बराबरी में मैच खत्म किया था।

पहला हाफ में भारत रहा भारी

हॉकी के मैदान में भारत के 'शेर' पाकिस्तान पर भारी,  3-2 से हराया
(Getty images)

मैच के पहले हाफ में भारत ने पाकिस्तान पर 1-0 से बढ़त बरकरार रखी। इसके बाद पाकिस्‍तान ने मैच में वापसी की और एक गोल दागकर एक-एक से मैच बराबरी में ला दिया। पाकिस्तान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 2-1 से बढ़त हासिल की।

टीम इंडिया की वापसी, लगातार दागे दो गोल

भारत की तरफ से रुपिंदर पाल सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर मैच को 2-2 की बराबरी में ला दिया। इसके बाद भारत की तरफ से रामदीप ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को पाकिस्तान पर 3-2 की बढ़त दिला दी। इसके बाद पाकस्तानी प्लेयर्स ने काफी कोशिश की लेकिन वह मैच को बराबरी में नहीं ला सके। यह मुकाबला मलेशिया के कुआंतन के वेसम बेलिया हॉकी स्टेडियम में खेला गया।

First published: October 23, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp