भारतीय महिला हॉकी टीम न्यूजीलैंड से चौथा मैच भी हारी

भाषा
Updated: May 19, 2017, 12:31 PM IST
भारतीय महिला हॉकी टीम न्यूजीलैंड से चौथा मैच भी हारी
Photo: getty Images
भाषा
Updated: May 19, 2017, 12:31 PM IST
भारतीय महिला हॉकी टीम को दूसरे हाफ में कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद मेजबान न्यूजीलैंड से पांच मैचों की हॉकी श्रृंखला के चौथे मैच में यहां 0-3 से हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड की यह लगातार चौथी जीत है.

उसने पहले तीन मैचों में 4-1, 8-2 और 3-2 से जीत दर्ज की थी और अब वह अंतिम मैच में क्लीन स्वीप के उद्देश्य से उतरेगा. भारत ने आज हमलावर तेवर अपनाकर अच्छी शुरूआत की थी लेकिन न्यूजीलैंड की रक्षापंक्ति के दमदार प्रदर्शन के सामने उसकी एक नहीं चली.

इस बीच 14वें मिनट में न्यूजीलैंड को गोल करने का मौका मिला और राचेल मैककैन ने उसे भुनाकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया. इससे भारतीय टीम दबाव में आ गयी. इसके बाद न्यूजीलैंड हावी हो गया. उसकी तरफ से टेसा जोप ने 17वें मिनट में दूसरा गोल दागा.

भारतीयों ने जवाबी हमले किए लेकिन उन्हें गोल करने में सफलता नहीं मिली. इस बीच 26वें मिनट में राचेल मैककैन ने अपना दूसरा गोल करके मध्यांतर से पहले न्यूजीलैंड को 3-0 से मजबूत बढ़त दिला दी.

न्यूजीलैंड ने दूसरे हाफ के दोनों क्वार्टर में भी भारतीय गोल पर लगातार हमले किए लेकिन गोलकीपर रजनी इतिमापरु ने इस बीच अच्छा खेल दिखाया. उन्होंने कुछ शानदार बचाव किए. इस बीच भारत की तरफ से भी प्रयास किये गए लेकिन टीम आखिर तक खाता खोलने में नाकाम रही.

खेल जगत से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर