एचआईएल : दबंग मुंबई-कलिंगा लांसर्स के बीच फाइनल फाइट आज, कौन बनेगा चैंपियन?

News18Hindi
Updated: February 26, 2017, 11:42 AM IST
एचआईएल : दबंग मुंबई-कलिंगा लांसर्स के बीच फाइनल फाइट आज, कौन बनेगा चैंपियन?
(HIL)
News18Hindi
Updated: February 26, 2017, 11:42 AM IST
चंडीगढ़| दबंग मुंबई ने शनिवार को हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के पांचवें संस्करण के दूसरे सेमीफाइनल मैच में दिल्ली वेबराइर्डस को 2-0 से हराकर पहली बार लीग के फाइनल में प्रवेश किया. मुंबई का रविवार को फाइनल में सामना कलिंगा लांसर्स से होगा जिसने शनिवार को ही खेले गए पहले सेमीफाइनल के रोमांचक मुकाबले में उत्तर प्रदेश विजार्ड्स को सडन डेथ में 4-3 (4-4) से मात दी.

तीसरे और चौथे स्थान के लिए रविवार को ही फाइनल से पहले विजार्ड्स और दिल्ली की टीमों का आमना-सामना होगा. लीग चरण में अंकतालिका में शीर्ष पर रहने वाले मुंबई ने इस मैच में भी दिल्ली पर अपना दबदबा बनाए रखा. हालांकि दिल्ली को पहले क्वार्टर में पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह इस पर गोल नहीं कर पाई.

दूसरे क्वार्टर में मुंबई ने 26वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर को फील्ड गोल में बदल कर अपना स्कोर 2-0 कर दिल्ली की परेशानी को बढ़ा दिया. मुंबई के लिए यह फील्ड गोल रोबर्ट कैम्परमैन ने किया. गौरतलब है कि एचआईएल में एक फील्ड गोल को दो माना जाता है. एक मिनट बाद ही दिल्ली को मैच में वापसी करने का बेहतरीन मौका मिला.

दिल्ली के हिस्से पेनाल्टी स्ट्रोक आया लेकिन मुंबई के गोलकीपर डेविड हार्टे ने इयान लुइस के शॉट को रोक दिल्ली को गोल से महरूम रखा. बढ़त को बनाए रखने के लिए मुंबई ने तीसरे क्वार्टर में रक्षात्मक खेल खेला. हालांकि दोनों टीमों को इस क्वार्टर में दो-दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले लेकिन गोल नहीं हो सके. अंतिम क्वार्टर में दिल्ली ने वापसी की बहुत कोशिश की लेकिन वह मुंबई की मजबूूत रक्षापंक्ति को भेद नहीं पाई और मैच हार गई.
First published: February 26, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर