एचआईएल : कलिंगा ने पंजाब को दी मात, कांटे का था मुकाबला

News18Hindi
Updated: February 4, 2017, 10:28 AM IST
एचआईएल : कलिंगा ने पंजाब को दी मात, कांटे का था मुकाबला
पांचवी हॉकी इंडिया लीग कलिंगा लांसर्स ने शुक्रवार को जेपी पंजाब वॉरियर्स को करीबी मुकाबले में 6-5 से मात दी. यह कलिंगा की पंजाब पर एचआईएल में पहली जीत है.
News18Hindi
Updated: February 4, 2017, 10:28 AM IST
पांचवी हॉकी इंडिया लीग कलिंगा लांसर्स ने शुक्रवार को जेपी पंजाब वॉरियर्स को करीबी मुकाबले में 6-5 से मात दी. यह कलिंगा की पंजाब पर एचआईएल में पहली जीत है.  इस जीत से कलिंगा को पांच अंक मिले और वह मुंबई को हटाकर शीर्ष स्थान पर आ गई है. बता दें कि पंजाब मौजूदा विजेता है. उसने पिछले साल फाइनल में कलिंगा को हराकर ही खिताब अपने नाम किया था.

कांटे का था मुकाबला
पंजाब की टीम को दूसरे मिनट में ही पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे मिंक वान डेर वीर्डन ने गोल में बदल दिया, लेकिन अंपायर ने इसे गोल नहीं माना. इधर, कलिंगा को भी नौवें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन पंजाब के गोलकीपर ट्रस्टिन क्लेमोंस ने गुरजिंदर सिंह के शॉट को रोकर मेजबानों को बढ़त नहीं लेने दी. दो मिनट बाद मैथ्यू डॉसन के बेहतरीन पास को टर्नर ने गोलपोस्ट में डाल शानदार फील्ड गोल करते हुए कलिंगा को 2-0 से आगे कर दिया. एचआईएल में एक फील्ड गोल को दो गोल माना जाता है.

दूसरे क्वार्टर में कलिंगा को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे कप्तान फुर्सते ने गोल में बदल कर अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया. इसी बीच फुर्सते को 28वें मिनट में एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिसे उन्हें गोल में बदलने में कोई परेशानी नहीं हुई. कलिंगा के पास 4-0 की बढ़त थी.

तीसरे क्वार्टर का खेल
तीसरे क्वार्टर में उथप्पा ने काउंटर अटैक करते हुए 32वें मिनट में शानदार फील्ड गोल मार स्कोर 6-0 कर दिया. तीसरे क्वार्टर में पंजाब ने भी अपना खाता खोला. उसके लिए 34वें मिनट में मार्क ग्लेगहोर्न ने फील्ड गोल दागा. एक मिनट बाद मौजूदा विजेता को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसपर सतबीर सिंह ने रिबाउंड पर गोल मारा. पंजाब अब 3-6 से पीछे थी. चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों ने शानदार हॉकी खेली। तीन गोल के बाद पंजाब की कोशिश वापसी की थी. 52वें मिनट में मेहमान टीम को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे मिंक ने गोल में बदल कर पंजाब के खाते में चौथा गोल डाला.

करीबी में मुकाबले में लांसर ने मारी बाजी
अंतिम क्षणों में मैच बहुत करीबी रहा. 57वें मिनट में पंजाब एक और पेनाल्टी लेने में सफल रही. उसकी कोशिश इसे फील्ड गोल में तब्दील कर स्कोर बराबर करने की थी और इसके लिए उसने प्रयास भी किया. पंजाब ने इस समय विविधता दिखाई और अरमान कुरैशी ने किसी तरह गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया, लेकिन अंपायर ने इसे फील्ड गोल मानने से इनकार कर दिया क्योंकि रोबर्ट वान डेर ने पांच मीटर के अंदर गेंद को अपने पास लिया था.
First published: February 4, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर