हॉकी वर्ल्ड लीग: सेमीफाइनल्स में विजयी क्रम जारी रखने उतरेगा भारत

आईएएनएस
Updated: June 19, 2017, 5:08 PM IST
हॉकी वर्ल्ड लीग: सेमीफाइनल्स में विजयी क्रम जारी रखने उतरेगा भारत
Image Source: Twitter
आईएएनएस
Updated: June 19, 2017, 5:08 PM IST
शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय हॉकी टीम वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में पूल-बी के अपने आखिरी मैच में मंगलवार को मज़बूत नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी. भारत ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब उसकी कोशिश अपनी बेहतरीन लय को बरकरार रखते हुए क्वार्टर फाइनल में जाने की होगी.

भारत ने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से, दूसरे मैच में कनाडा को 3-0 से और तीसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था. हालांकि इन टीमों का खेल भारत से दोयम दर्जे का था, लेकिन अब उसके सामने वो टीम है जो भारत से कई मज़बूत और खतरनाक है.

विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त नीदरलैंडस की टीम छठे स्थान वाली भारत से कई ज्यादा आक्रामक हॉकी खेलने के लिए जानी जाती है. उसने पाकिस्तान को 4-0 से, स्कॉटलैंड को 3-0 से मात दी थी. सोमवार को उसका सामना कनाडा से होना है. अगर वह कानाडा के खिलाफ जीत हासिल कर लेती है तो क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगी नहीं तो भारत के खिलाफ उसे हर हाल में जीत हासिल करने होगी.

वहीं भारत इस मैच में जीत हासिल कर लेता है तो क्वार्टर फाइनल में वह पूल-बी में टॉप टीम के तौर पर जाएगा. इससे पहले यह दोनों टीमें पिछले साल हुए रियो ओलंपिक में भिड़ चुकी हैं जहां नीदरलैंड्स ने 2-1 से हराया था. इससे पहले 2015 में भारत ने नीदरलैंडस को शूटआउट में 3-2 से मात दी थी.

भारतीय टीम के कोच रोएलेंट ओल्टमैंस ने कहा है, "हम बीते रिकॉर्ड्स के बारे में नहीं सोचना चाहते हैं. दोनों टीमें 2015 और 2016 से काफी बदली हुई हैं. टीम में कुछ बदलाव ही हुए हैं. हम इस समय मंगलवार के मैच पर ध्यान दे रहे हैं. हमें अच्छी शुरुआत करनी होगी और अच्छा अंत भी करना होगा. इस पर हमारा ध्यान होगा."
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर