हॉकी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वुमन टीम का ऐलान

News18India.com

Updated: November 13, 2016, 12:41 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली| हॉकी इंडिया (एचआई) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कमान फॉरवर्ड खिलाड़ी वंदना काटारिया को सौंपी गई है। हॉकी इंडिया (एचआई) ने शनिवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। 23 से 30 नवंबर तक चलने वाली इस सीरीज में डिफेंडर सुनीता लाकरा टीम की उप-कप्तान होंगी।

रजनी इतिमारपु और सविता के रूप में टीम को दो गोलकीपरों को जगह मिली है। रक्षापंक्ति की जिम्मेदारी दीप ग्रेस इक्का, सामिला टेटे, रश्मिता मिंज, नवदीप कौर और सुनीता पर होगी। हाल ही में पहली बार एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम की कोशिश आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने बुरे प्रदर्शन को भूलकर जीत के क्रम को बरकरार रखना चाहेगी। भारत ने चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में चीन को मात दी थी।

हॉकी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वुमन टीम का ऐलान
(Getty images)

एचआई के बयान के मुताबिक टीम की कप्तान वंदना ने कहा- ओलंपिक के बाद टीम नए नजरिए के साथ मैदान में उतरी है। सिंगापुर में हाल ही में मिली जीत बताती है कि टीम अपने से बेहतर टीमों के खिलाफ भी अच्छा ुप्रदर्शन करने के लिए उतारू है और आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके घर में भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखेगी। इससे हमें अगले ओलंपिक की तैयारी करने के लिए आत्मविश्वास मिलेगा।

टीम :

गोलकीपर : रजनी इतिमारपु, सविता

डिफेंडर : दीप ग्रेस इक्का, सामिला टेटे, रश्मिता मिंज, नवदीप कौर और सुनीता (उप-कप्तान)

मिडफील्डर : निक्की प्रधान, नवजोत कौर, करिश्मा यादव, रानी, दीपिका, मोनिका

फॉरवर्ड : पूनम रानी, अनुराधा देवी थोकचाम, वंदना कटारिया (कप्तान), प्रीति दुबे, सोनिका।

First published: November 13, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp