हॉकी: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में इंडियन वुमंस ने खेला ड्रॉ, ऐसा रहा मैच का रोमांच

News18India.com

Updated: October 29, 2016, 7:23 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

सिंगापुर| भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को जापान के खिलाफ ड्रॉ के साथ एशियन चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत की। दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का यह दूसरा मैच 2-2 से बराबरी पर छूटा। भारत के लिए दीपिका ने 36वें और दीप ग्रेस एक्का ने 42वें मिनट में दो गोल दागे, जबकि जापान के लिए मिकी कोजूका ने 47वें और युकारी मानो ने 50वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को बराबरी दिलाई।

पहले हाफ में नहीं लगा कोई गोल

हॉकी: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में इंडियन वुमंस ने खेला ड्रॉ, ऐसा रहा मैच का रोमांच
(Getty images)

भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की और तीन क्वार्टर में प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बनाने में सफल रही। मैच का पहला हाफ थोड़ा रक्षात्मक रहा और दोनों ही टीमें गोल हासिल नहीं कर सकीं। भारतीय टीम ने लेकिन तीसरे क्वार्टर में जबरदस्त वापसी की और लगातार दो गोल हासिल किए।

भारत ने ली बढ़त

दीपिका ने जहां शानदार फील्ड गोल कर भारत को मैच में बढ़त दिलाई, वहीं दीप ग्रेस एक्का ने पेनाल्टी कॉर्नर को सफलतापूर्वक गोल में तब्दील कर भारत की बढ़त 2-0 कर दी। तीसरे क्वार्टर की समाप्ति पर 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी भारतीय महिलाएं जीत की ओर बढ़ती लग रही थीं, लेकिन जापानी खिलाड़ियों ने चौथे क्वार्टर की शुरुआत होते ही तेज हमले शुरू कर दिए।

जापान ने की बराबरी

जापान के लिए कोजूका ने फील्ड गोल कर अपनी टीम का स्कोर 1-2 कर लिया। भारतीय टीम अभी जापान के इस हमले से उबर पाती उससे पहले तीन मिनट के अंदर जापानी स्ट्राइकर युकारी ने दूसरा फील्ड गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया। भारतीय महिला टीम अब रविवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ दूसरा राउंड रॉबिन लीग मैच खेलेगी।

First published: October 29, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp