रियो ओलंपिक: हॉकी टीम की जीत से शुरुआत मगर टेनिस में पेस-बोपन्ना बाहर

आईएएनएस

Updated: August 7, 2016, 12:17 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

रियो डी जेनेरियो। भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को जीत के साथ रियो ओलम्पिक में अपने अभियान का आगाज किया है। उसने अपने पहले पूल मैच में आयरलैंड को 3-2 से हराया। वहीं भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार रोहन बोपन्ना पुरुष युगल के पहले दौर में हार कर रियो ओलम्पिक से बाहर हो गए हैं।

ओलम्पिक हॉकी स्टेडियम में खेले गए पूल-बी के इस मैच में आठ बार के चैम्पियन भारत ने रुपिंदर पाल सिंह के दो तथा वीआर रघुनाथ के एक गोल की मदद से जीत का स्वाद चखा।

रियो ओलंपिक: हॉकी टीम की जीत से शुरुआत मगर टेनिस में पेस-बोपन्ना बाहर
भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को जीत के साथ रियो ओलम्पिक में अपने अभियान का आगाज किया है। उसने अपने पहले पूल मैच में आयरलैंड को 3-2 से हराया।

रघुनाथ ने भारत के लिए मैच का पहला गोल पहले क्वार्टर के अंत में किया। यह गोल 15वें मिनट में हुआ। इसके बाद रुपिंदर ने 27वें और 49वें मिनट में गोल करते हुए अपनी टीम की जीत तय की। भारत के तीनों गोल पेनाल्टी कार्नर पर हुए। आयरलैंड ने भी अपना एकमात्र गोल पेनाल्टी कार्नर पर किया। यह गोल जान जर्मेन ने 45वें मिनट में किया।

ऐसा लग रहा था कि भारत 3-1 से यह मैच जीत लेगा लेकिन कोनॉर हार्ट ने 56वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल करते हुए स्कोर 2-3 कर दिया। भारत को अब अपने दूसरे पूव मैच में जर्मनी से भिड़ना है। यह मैच 8 अगस्त को होगा। शनिवार को ही खेले गए एक अन्य मुकाबले में अर्जेटीना ने नीदरलैंड्स को 3-3 की बराबरी पर रोका।

फाइनल में हारे जीतू

भारतीय निशानेबाज जीतू राय 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल राउंड में हार गए। जीतू फाइनल मुकाबले में 8वें नंबर पर रहे। इसी के साथ भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है।

पेस-बोपन्ना बाहर

वहीं भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार रोहन बोपन्ना पुरुष युगल के पहले दौर में हार कर रियो ओलम्पिक से बाहर हो गए हैं।पेस-बोपन्ना की जोड़ी को पोलैंड के लुकास कुबोट और मारसिन माटकोव्सकी की जोड़ी ने मात दी। पौलेंड की जोड़ी ने एक घंटे 24 मिनट चले मुकाबले में भारतीय जोड़ी को 6-4, 7-6 (6) से मात दी।

स्कल्स रोइंग में भारत क्वार्टर फाइनल

भारत के दत्तू बावन भोकानाल शनिवार को बेहतरीन प्रदर्शन के साथ पुरुषों की सिंगल स्कल्स रोइंग स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। दत्तू ने लागोआ स्टेडियम में आयोजित हीट-1 में छह चालकों के बीच तीसरा स्थान हासिल किया और इस स्पर्धा में देश को पदक दिलाने की उम्मीदों के साथ अगले दौर के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहे।

शूटिंग में भारत को झटका

भारत की महिला निशानेबाज-अपूर्वी चंदेला और अयोनिका पॉल शनिवार को 10 मीटर एअर राइफल स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना सकीं। फाइनल में जगह बनाने में असफल होने के बाद अपूर्वी ने कहा कि स्पर्धा के दौरान उनके दिमाग बिल्कुल शून्य हो गया था।

बाहर हुईं मौमा दास

भारत की महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मौमा दास शनिवार को पहले दौर में हारकर ओलम्पिक से बाहर हो गई हैं। एकल मुकाबलों के पहले दौर में मौमा को रोमानिया की डेनिएला मोंटीएरो डोडिएन ने 4-0 से हराया। डेनिएला ने यह मैच 11-2, 11-7, 11-7, 11-3 से जीता। यह मैच कुल 19 मिनट चला।

First published: August 6, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp