इंडिया सुपर सीरीज़: कड़ी चुनौती के लिए तैयार सिंधू-साइना, देखें पूरा शेड्यूल

News18Hindi
Updated: March 29, 2017, 1:46 PM IST
इंडिया सुपर सीरीज़: कड़ी चुनौती के लिए तैयार सिंधू-साइना, देखें पूरा शेड्यूल
Image Source: Getty
News18Hindi
Updated: March 29, 2017, 1:46 PM IST
7वां इंडिया सुपर सीरीज़ बैडमिंटन टूर्नामेंट शुरू हो गया है. सभी की नज़रें ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल और पी.वी सिंधू पर हैं. खासकर लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना इंडिया सुपर सीरीज़ में पदक के दावेदारों में होंगी. उसने दो साल पहले यह टूर्नामेंट जीतकर नंबर वन रैंकिंग हासिल की थी.

कब और कहां है टूर्नामेंट
इंडिया सुपर सीरीज़ बैडमिंटन का 7वां टूर्नामेंट दिल्ली में हो रहा है. ये टूर्नामेंट 28 मार्च से 2 अप्रैल तक चलेगा.

ज़ोरदार वापसी करना चाहेंगी साइना

घुटने की चोट से उबरकर वापसी की कोशिश में जुटी दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी ने कहा, "दिल्ली हमेशा मेरे लिए खास रहा है. मैंने यहां राष्ट्रमंडल खेलों का गोल्ड मेडल जीता और 2015 में इंडियन ओपन अपने नाम करके नंबर वन रैंकिंग पाई. अपने दर्शकों के सामने खेलने का मज़ा ही कुछ और है." उसने कहा, "प्रतिस्पर्धा कड़ी हो गई है लेकिन मैं अच्छा खेल रही हूं. ऑल इंग्लैंड में भी मुकाबला बराबरी का था. मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी और उम्मीद है कि नतीजा अच्छा आएगा." साइना और सिंधू ऑल इंर्ग्लैंड चैम्पियनशिप में क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई थी. यहां उनका सामना क्वार्टर फाइनल में हो सकता है.

पहले भी हो चुका है सिंधू-साइना का सामना
साइना और सिंधू का सामना प्रीमियर बैडमिंटन लीग में हुआ है जिसमें सिंधू का प्रदर्शन बेहतर रहा है. लेकिन इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों को वर्ल्ड नम्बर-4 कैरालीना मेरिन की कड़ी चुनौती के लिए तैयार रहना होगा. सिंधू अपने अभियान का आगाज एक क्वालीफायर के खिलाफ करेगी चूंकि उसकी प्रतिद्वंद्वी सिंगापुर की शियाओयू लियांग ने नाम वापस ले लिया है. वहीं साइना पहले दौर में चीनी ताइपी की चिया सिन ली से खेलेंगी. तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू का सामना अगले दौर में जापान की साएना कावाकामी से खेलेगी जबकि साइना का सामना थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से हो सकता है जिसे उसने जनवरी में मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में हराया था.

श्रीकांत भी करेंगे प्रदर्शन दोहराने की कोशिश
पुरुष एकल में के श्रीकांत 2015 के प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश में होंगे जब उन्होंने खिताब जीता था. श्रीकांत ने कहा, "इंडिया ओपन खास है क्योंकि मैंने 2015 में यहां खिताब जीता था. इसकी सुखद यादें मेरे जेहन में हैं. मुझे उम्मीद है कि यह खिताब जीतकर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में जगह बनाउंगा." सैयद मोदी ग्रां प्री उपविजेता बी.साइ प्रणीत भी पहले मैच में क्वालीफायर से खेलेंगे जबकि सैयद मोदी ग्रां प्री विजेता समीर वर्मा कोरिया के चौथी वरीयता प्राप्त सोन वान हो से खेलेंगे.

ये है टूर्नामेंट का शेड्यूल

schedule
Image Source: News18


कहां देखें मैच:
बैडमिंटन टूर्नामेंट के सभी मैच स्टार स्पोर्ट्स 4 और एचडी4 पर दिखाए जा रहे हैं. सुबह 9 बजे से दिन के 2 बजे तक इन चैनलों पर सभी मैच प्रसारित होंगे.

लाइव स्ट्रीमिंग:
इसके अलावा आप Hotstar.com पर भी लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. फैन्स ये मैच लाइव bwfworldsuperseries.com पर देख सकते हैं.
First published: March 29, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर