कश्यप ने दिलाई भारत को पहली जीत, तीरंदाज हारे

News18India
Updated: July 28, 2012, 11:58 AM IST
कश्यप ने दिलाई भारत को पहली जीत, तीरंदाज हारे
बैडमिंटन में भारत के वी दीजू और ज्वाला गुट्टा की जोड़ी को मिक्स डबल स्पर्धा के शुरुआती मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा है।
News18India
Updated: July 28, 2012, 11:58 AM IST
लंदन। पारुपल्ली कश्यप ने यहां चल रहे ओलम्पिक खेलों में पुरुषों की एकल बैडमिंटन स्पर्धा में बेल्जियम के खिलाड़ी युहान तान को पराजित कर शनिवार को भारत को पहली जीत दिलाई। कश्यप ने वेम्बली एरेना में खेले गए ग्रुप डी के मैच में अपने प्रतिद्वंद्वी को 38 मिनट के खेल में 21-14, 21-12 से पराजित किया।

टेबल टेनिस में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। महिला एकल में भारत की अंकिता दास स्पेन की सारा रैमिरेज से 4-1 से हार गई। उनका स्कोर 11-9,11-8,11-7,8-11,11-2 रहा।

भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम को शनिवार को लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर जापान के हाथों एलिमिनेशन राउंड के टाईब्रेकर में हार का सामना करना पड़ा। नियमित चार राउंड के बाद भारत और जापान का स्कोर एक समान 214-214 था लेकिन जापान की यू इजियू, हिदेकी किकुची और ताकाहारू फुरूकाव की तिकड़ी ने भारत के जयंत ताल्लकुदार, राहुल बनर्जी और तरुणदीप रॉय को शूटऑफ में 29-27 से पराजित किया।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भारतीय टीम रैंकिंग राउंड में 12 टीमों के बीच सबसे अंतिम स्थान पर थी। भारतीय महिला टीम रविवार को डेनमार्क के खिलाफ एलिमिनेटर राउंड में हिस्सा लेगी। भारतीय महिला टीम में दीपिका कुमारी, लैशराम बोम्बायाला देवी और चेक्रोवोलू स्वूरो होंगी।

बैडमिंटन में भारत के वी दीजू और ज्वाला गुट्टा की जोड़ी को मिक्स डबल स्पर्धा के शुरुआती मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा है। शनिवार को खेले गए पहले दौर के मुकाबले में इंडोनेशिया की लिलियाना नातसिर और टोंटोवी अहमद की जोड़ी के सामने भारतीय जोड़ी 16-21, 12-21 से हार गई।

ग्रुप स्तर पर दीजू और ज्वाला को अब दो मैच और खेलने हैं। नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने के लिए दीजू और ज्वाला को बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे। चार ग्रुप से दो शीर्ष टीमें क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। विश्व की 13वीं वरीयता प्राप्त दीजू और ज्वाला की जोड़ी अगले दौर में डेनमार्क के थॉमस लेबोर्न और कामिला रेटर जूल की जोड़ी से रविवार को भिड़ेगी।
First published: July 28, 2012
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर