टेबल टेनिस में अंकिता, बॉक्सिंग में शिवा थापा बाहर

आईएएनएस

Updated: July 28, 2012, 3:51 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

लंदन। भारत के युवा मुक्केबाज शिवा थापा को लंदन ओलम्पिक में 56 किलोग्राम वर्ग में पुरुषों के मुक्केबाजी मुकाबले के पहले ही दौर में हारकर बाहर होना पड़ा। उधर अंकिता दास टेबल टेनिस स्पर्धा के महिला एकल वर्ग के पहले दौर में देर तक चले मुकाबले में स्पेन की सारा रमिरेज से हारकर बाहर हो गईं।

शिवा थापा को मेक्सिको के ऑस्क वाल्देज फिएरो ने एक आसान मुकाबले में परास्त किया। 18 वर्षीय थापा लंदन ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने वाले सबसे युवा मुक्केबाज हैं। फिएरो ने उन्हें 14-9 से हराया। पहला राउंड 2-4 से हारने के बाद थापा ने दूसरे राउंड में वापसी करते हुए 4-3 की बढ़त हासिल की।

टेबल टेनिस में अंकिता, बॉक्सिंग में शिवा थापा बाहर
असम के युवा मुक्केबाज शिवा से पदक की उम्मीद की जा रही थी। उन्होंने अस्ताना में हुए ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता था।

तीसरा राउंड हालांकि एकतरफा रहा जिसमें फिएरो हावी रहे और अंतत: उन्होंने तीसरे राउंड में 7-3 से जीत हासिल कर ली। असम के इस युवा मुक्केबाज से पदक की उम्मीद की जा रही थी। उन्होंने अस्ताना में हुए ओलम्पिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता था।

उधर भारत की अंकिता दास लंदन ओलम्पिक में टेबल टेनिस स्पर्धा के महिला एकल वर्ग के पहले दौर में देर तक चले मुकाबले में स्पेन की सारा रमिरेज से हार गईं। अपना पहला ओलम्पिक खेल रहीं अंकिता (19 वर्ष) शनिवार को विश्व की 83वीं वरीयता प्राप्त सारा से 9-11, 8-11, 7-11, 11-8, 2-11 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं। पुरुषों के टेबल टेनिस के एकल वर्ग के प्रथम दौर में विश्व के 206वीं वरीयता प्राप्त सौम्यजीत घोष का मुकाबला ब्राजील के गुस्तावो सुबोई से होगा।

First published: July 28, 2012
facebook Twitter google skype whatsapp