कोरिया ओपन बैडमिंटन: सायना, कश्यप दूसरे दौर में

आईएएनएस

Updated: January 9, 2013, 8:38 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली। विक्टर कोरिया ओपन-2013 बैडमिंटन प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे तीनों भारतीय-सायना नेहवाल, पीवी सिंधु और पारूपल्ली कश्यप अपने-अपने मैच जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। सायना ने बुधवार को खेले गए महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में थाईलैंड की सापसीरी ताएरतेनाचाई को 17-21, 21-9, 21-19 से पराजित किया।

तीसरी वरीयता प्राप्त सायना ने यह मैच 58 मिनट में जीता। सायना और सापसीरी के बीच यह चौथा मुकाबला था। इससे पहले भी तीनों बार सायना विजयी रही हैं। अगले दौर में सायना का सामना सिंगापुर की मिंगतियान फू से होना है। फू और सायना के बीच अब तक तीन बार भिड़ंत हुई है और तीनो ही बार सायना जीती हैं।

कोरिया ओपन बैडमिंटन: सायना, कश्यप दूसरे दौर में
सायना ने बुधवार को खेले गए महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में थाईलैंड की सापसीरी ताएरतेनाचाई को 17-21, 21-9, 21-19 से पराजित किया।

महिला वर्ग में ही सिंधु को अपना मुकाबला जीतने में कोई दिक्कत नहीं हुई। सिंधु ने इंडोनेशिया की उदावेनी फानेत्री को 22-20, 21-16 से हराया। गैरवरीयता प्राप्त सिंधु ने यह मैच 42 मिनट में अपने नाम किया। दोनों के बीच यह तीसरा मुकाबला था। सिंधु दो बार विजयी रही हैं जबकि उदावेनी ने एक बार बाजी मारी है।

सिंधु का दूसरे दौर में थाईलैंड की पोर्नटिप बुरानाप्रातेसुक से सामना होना है। सिंधु और पोर्नटिप के बीच अब तक दो मुकाबले हुए हैं, जिनमें सिंधु की जीत हुई है। पुरुष वर्ग में कश्यप को भी इंग्लैंड के राजीव आउसेप को हराने में दिक्कत पेश नहीं आई। लंदन ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल तक का रास्ता तय कर चुके कश्यप ने यह मैच 21-19, 21-16 से जीता।

कश्यप ने यह मैच 37 मिनट में जीता। विश्व के 32वें वरीय राजीव और 14वें वरीयता प्राप्त कश्यप के बीच यह तीसरा मैच था। दो बार कश्यप जीते हैं जबकि एक बार राजीव ने जीत हासिल की है। कश्यप दूसरे दौर में हांगकांग के यू हू से भिड़ेंगे। हू को सातवीं वरीयता दी गई है। हू और कश्यप के बीच अब तक एक बार भिड़ंत हुई है, जिसमें हू की जीत हुई है।

First published: January 9, 2013
facebook Twitter google skype whatsapp