गोल्फर को घड़ियाल से करने पड़ दो-दो हाथ, ऐसे बची जान

भाषा
Updated: February 13, 2017, 11:51 AM IST
गोल्फर को घड़ियाल से करने पड़ दो-दो हाथ, ऐसे बची जान
(File Photo )
भाषा
Updated: February 13, 2017, 11:51 AM IST
ह्यूस्टन। अमेरिका के एक गोल्फर ने अपने पटर के ‘शाट’ से अपनी जान बचा ली जब उसने इसकी मदद से 10 फुट के घड़ियाल के हमले को नाकाम कर दिया. फ्लोरिडा के नार्थ फोर्ट मायर्स में रहने वाले टोनी आर्ट्स ने अपने गोल्फर पटर की मदद से घड़ियाल को घायल कर दिया जिसने उन पर हमला किया था और उनका टखना पकड़ लिया था. टोनी पर जब घड़ियाल ने हमला किया तब वह मेगनोलिया लेंडिंग गोल्फ एंड कंट्री क्लब में चौथे होल की ओर बढ़ रहे थे.

हुए दो-दो हाथ
टोनी ने कहा कि जब मैं पानी से पांच से छह फुट दूर चल रहा था तब मैंने अचानक पानी में हलचल की आवाज सुनी और मैं समझ गया कि यह घड़ियाल है और उसने मुझे पकड़ लिया. घड़ियाल ने इसके बाद टोनी का दायां टखना पकड़ लिया और उन्हें पानी में ले गया. टोनी ने कहा कि मुझे याद है कि मेरा क्लब मेरे हाथ में था और जैसे ही वह मुझे कमर तक पानी में ले गया मैंने उसके सिर पर वार करना शुरू कर दिया. घड़ियाल ने हालांकि आसानी से हार नहीं मानी और जल्द ही टोनी छाती तक पानी में चले गए.

ऐसे बची जान

टोनी ने अंतत: घड़ियाल की आंख के पास वार किया जिससे उनकी जान बची. उन्होंने कहा- मैंने उसकी आंख के पास वार करना शुरू किया. मैंने उस पर तीन वार किए और उसने मेरा पैर छोड़ दिया जिसके बाद मैं रेंगते हुए पानी से बाहर आया और तब तक कुछ लोग मदद के लिए पहुंच चुके थे. टोनी की मदद के लिए जो लोग पहुंचे वे फ्लोरिड मतस्य एवं वन्यजीव संरक्षण आयोग के अधिकारी थे जिन्होंने बाद में घड़ियाल को पकड़ लिया.

टोनी ने घड़ियाल के साथ संघर्ष पर कहा कि यह अच्छी बात है कि मेरे पास पटर था. यह अच्छा, मजबूत और भारी पटर था. मुझे लगता है कि गोल्फर को हमेशा अपने हाथ में क्लब रखना चाहिए.
First published: February 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर