चैंपियंस लीग : बार्सिलोना की शानदार वापसी, मुश्किल मुकाबले में जर्मेन को हराया

आईएएनएस
Updated: March 9, 2017, 1:31 PM IST
चैंपियंस लीग : बार्सिलोना की शानदार वापसी, मुश्किल मुकाबले में जर्मेन को हराया
image Source: Getty
आईएएनएस
Updated: March 9, 2017, 1:31 PM IST
बार्सिलोना ने मुश्किल मुकाबले में जीत हासिल करते हुए लगातार 10वीं बार चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार देर रात कैम्प नाउ स्टेडियम में खेले गए टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में बार्सिलोना ने पेरिस सेंट जर्मेन को 6-1 से मात दी.

बड़े अंतर से हराना था जरूरी
इससे पहले, प्री-क्वार्टर फाइनल के पहले चरण के मैच में पेरिस क्लब ने बार्सिलोना को 4-0 से मात दी थी. क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लक्ष्य हेतु स्पेनिश क्लब को दूसरे चरण के मैच में प्रतिद्वंद्वी क्लब को बड़े अंतर से हराना जरूरी था और उसने इस लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया.

ऐसे दागे गोल

मैच के पहले हाफ के तीसरे मिनट में ही लुइस सुआरेज ने बेहतरीन गोल दागते हुए बार्सिलोना का खाता खोला. इसके बाद क्लब के खाते में दूसरा गोल पेरिस क्लब के खिलाड़ी की गलती का नतीजा था.

पेरिस क्लब के लेविन कुर्जावा ने 40वें मिनट में अपनी ही टीम के खाते में गोल दागा, जिसके फायदा बार्सिलोना को हुआ और उसने मैच के पहले हाफ में 2-0 से बढ़त बनाई. इसके बाद दूसरे हाफ की शुरुआत से पांच मिनट बाद स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी (50वें मिनट) ने तीसरा गोल दागकर बार्सिलोना को बढ़त दिलाई. इस बीच, पेरिस क्लब की ओर से 62वें मिनट में मुकाबले का पहला और आखिरी गोल दागा गया. टीम की ओर से यह गोल एडिनसन कवानी ने किया.

कवानी के इस गोल की प्रतिक्रिया में तीन और गोल दागकर मैच में 6-1 से जीत हासिल की. क्लब के लिए ये तीन गोल नेमार (88वें, 91वें मिनट) और सर्गी रॉबर्टो (95वें मिनट) की ओर से किए गए.
First published: March 9, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर