खेलमंत्री का जावेद अख्तर को जवाब, कहा हमारे खिलाड़ियों को अनपढ़ न कहें

भाषा

Updated: March 2, 2017, 10:19 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर के ट्वीट को लेकर छिड़ी बहस को केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने बुधवार को अलग ही मोड़ देते हुए फिल्म गीतकार जावेद अख्तर के ट्वीट के जवाब में कहा कि कृपया हमारे खिलाड़ियों को अनपढ़ न कहें. खिलाड़ियों को देश का गौरव बताते हुए गोयल ने बुधवार को ट्वीट किया, "कृपया हमारे खिलाड़ियों को अनपढ़ न कहें. आप अपने क्षेत्र के धुरंधर हैं और वे (खिलाड़ी) अपने क्षेत्र में. देश को उन पर नाज है."

उल्लेखनीय है कि गुरमेहर के भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण स्थितियों को लेकर कई महीने पहले ट्वीट किए गए एक वीडियो पर वीरेंद्र सहवाग और योगेश्वर दत्त सहित कई खिलाड़ियों ने उनकी आलोचना शुरू कर दी. खिलाड़ियों द्वारा सोशल मीडिया पर गुरमेहर को घेरे जाने के जवाब में जावेद अख्तर ने गुरमेहर के समर्थन में ट्वीट किया था, "अगर कम पढ़े-लिखे खिलाड़ी शांति की अपील करने वाली शहीद की एक बेटी का मजाक उड़ाते हैं तो समझ में आता है, लेकिन इस शिक्षित वर्ग को क्या हो गया है." ये है गुरमेहर मामला गुरमेहर पाकिस्तान के खिलाफ कारगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन मंदीप सिंह की बेटी हैं. आपको बता दें कि छात्र संगठन एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपने रुख और भारत-पाकिस्तान के बीच शांति की वकालत को लेकर अपने वीडियो अभियान की वजह से 20 वर्षीय गुरमेहर को सोशल मीडिया पर काफी तीखी टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था. पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग, ओलंपिक पुरस्कार विजेता योगेश्वर दत्त, पहलवान बहनें गीता और बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट ने सोशल मीडिया के जरिए गुरमेहर के विचारों पर सवाल उठाऐ थे जिसके बाद जानेमाने गीतकार जावेद अख्तर ने यह टिप्पणी की.

गंभीर ने भी किया समर्थन

गौतम गंभीर सामाजिक मुद्दों पर अपने बेबाक विचारों के लिए जाने जाते हैं. अपने विडियो में गंभीर ने कहा कि अपनी बात कहने का सभी को अधिकार है. वो समय आ गया है कि हम इससे सीखें और जीवन के हर क्षेत्र में इसका पालन भी करें.

First published: March 2, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp