देश के सबसे बड़े इनामी दंगल का आगाज, विनेश और रितु ने दर्ज की जीत

Rahul Mahajan | News18Hindi
Updated: March 21, 2017, 6:17 PM IST
Rahul Mahajan | News18Hindi
Updated: March 21, 2017, 6:17 PM IST
देश के सबसे बड़े ईनामी दंगल ‘भारत केसरी दंगल 2017’ के मुकाबलों का आगाज अंबाला छावनी के वॉर हीरोज़ मेमोरियल स्टेडियम में हो गया है. इस दंगल के पहले चरण में हरियाणा और महाराष्ट्र की टीमों के मुकाबले करवाए गए. जिसमें पुरुष वर्ग के पहले मुकाबले में पहले दंगल के विजेता मौसम खत्री ने शानदार जीत दर्ज की. वहीं महिला वर्ग में रितु फोगाट ने अपने पहले मुकाबले जीत दर्ज की.

दंगल का विधिवत शुभारंभ देर शाम 7 बजे राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी की अध्यक्षता में होगा, लेकिन दंगल में फ्री स्टाइल कुश्ती का आगाज हो चुका है. शुरुआती मुकाबलों में हरियाणा के खिलाड़ियों का दबदबा रहा और उन्होंने सभी मुकाबलों में जीत अर्जित की.

सबसे पहले रितु फोगाट ने महाराष्ट्र की पहलवान को हराते हुए हरियाणा का मान बढ़ाया. जीत के बाद रितु ने कहा इस तरह के मुकाबले काफी अहम होते हैं, जिससे उन्हें तैयार होने का मौका मिलता है. रितु ने कहा कि वो 2020 की तैयारी कर रही हैं.

पुरुषों के शुरुआती मुकाबलों में हरियाणा के मौसम खत्री और रजनीश ने शानदार जीत दर्ज की. मौसम खत्री पिछली बार केसरी दंगल के विजेता हैं और शुरुआती मैच में उनका शानदार खेल देखने को मिला. जीत पर मौसम ने केसरी दंगल की तारीफ की और बताया कि वो इसके लिए काफी मेहनत करते हैं.
First published: March 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर