कंबोडिया के खिलाफ खुद को परखने उतरेगी भारतीय फुटबॉल टीम

आईएएनएस
Updated: March 22, 2017, 12:22 PM IST
कंबोडिया के खिलाफ खुद को परखने उतरेगी भारतीय फुटबॉल टीम
Image Source: AFP
आईएएनएस
Updated: March 22, 2017, 12:22 PM IST

भारतीय फुटबॉल टीम बुधवार जब कंबोडिया के खिलाफ उन्हीं की धरती पर दोस्ताना मैच खेलने उतरेगी, तो उनकी कोशिश एशियन फुटबाल परिसंघ (एएफसी) एशियन कप क्वालीफायर से पहले अपनी तैयारियों को नई धार देना रहेगी. इस मैच के तहत टीम अपनी गलतियों में सुधार कर एशियन कप क्वालीफायर में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी.

भारत का मुकाबला पिछले साल सितंबर में प्यूर्टो रिको के खिलाफ हुआ था. इस मैच में भारतीय टीम ने गुरप्रीत सिंह संधु के नेतृत्व में 4-1 से जीत हासिल की थी. वर्ल्ड रैंकिंग में कंबोडिया की टीम भारत (132वें स्थान) से 41 अंक पीछे 173वें स्थान पर है. इस साल जनवरी में साऊदी अरब के खिलाफ हुए मुकाबले में कंबोडिया को 2-7 से हार का सामना करना पड़ा था.

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की आधिकारिक वेबसाइट भारतीय टीम के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन के हवाले से कहा गया है, "हमें वहां एस्ट्रोटर्फ पर खेलना होगा. हम घास युक्त मैदान पर खेलना चाहते थे. लेकिन हमें सामंजस्य बिठाना होगा. एशियन कप क्वालीफायर में म्यांमार से होने वाले मैच से पहले कंबोडिया के खिलाफ दोस्ताना मैच हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है. मैं इसके लिए एआईएफएफ का शुक्रगुजार हूं."

कोंस्टेनटाइन ने कहा कि अभी अंतिम एकादश टीम का चयन नहीं किया गया है और वह टीम के लिए बेहतर से बेहतर खिलाड़ियों का चुनाव करेंगे. नोम पेन्ह का मौसम यांगून से काफी मिलता-जुलता है और टीम के लिए यह अच्छा अभ्यास होगा. इस दोस्ताना मैच में भी गोलकीपर संधु ही भारतीय टीम की कमान संभालेंगे.

इस टीम की रक्षापंक्ति में संदेश झिंगन और अर्णब मोंडल, प्रीतम कोंटल और नारायण दास जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे. कंबोडिया को अपने पिछले पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, वहीं भारत ने अपने पिछले चार मुकाबलों में लगातार जीत हासिल की है.

First published: March 22, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर