एटीपी रैंकिंग: लिएंडर पेस बढ़े आगे, बोपन्ना खिसके

आईएएनएस
Updated: April 4, 2017, 1:20 PM IST
एटीपी रैंकिंग: लिएंडर पेस बढ़े आगे, बोपन्ना खिसके
Image Source: Getty
आईएएनएस
Updated: April 4, 2017, 1:20 PM IST
भारत की डेविस कप टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किए गए दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस लियोन चैलेंजर टूर का खिताब जीतने के दम पर एटीपी की जारी ताजा विश्व रैंकिंग में डबल्स में आगे बढ़ने में सफल रहे लेकिन रोहन बोपन्ना एक पायदान नीचे खिसक गए.

पेस ने कनाडा के आदिल शम्सदीन के साथ मिलकर मैक्सिको में खिताब जीता था. इससे वह डबल्स रैंकिंग में चार पायदान चढ़कर 53वें स्थान पर काबिज हो गए हैं. पेस के साथ डेविस कप टीम के एक अन्य रिजर्व खिलाड़ी बोपन्ना हालांकि अब भी भारत के नंबर एक युगल खिलाड़ी बने हुए हैं लेकिन उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह 24वें स्थान पर हैं.

IPL-10: पहला मैच 5 अप्रैल को, हैदराबाद और बैंगलोर की ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

सिंगल्स में रामकुमार रामनाथन भारतीय खिलाड़ियों में शीर्ष पर हैं. वह दो पायदान ऊपर 267वें स्थान पर पहुंच गए हैं. युकी भांबरी (285) ने 22 पायदान की लंबी छलांग लगायी है. प्रजनेश गुणेश्वरन 38 पायदान चढ़कर शीर्ष 300 में शामिल हो गए हैं. वह 287वें स्थान पर पहुंच गए हैं. महिलाओं की डब्ल्यूटीए डबल्स रैंकिंग में सानिया मिर्ज़ा पहले की तरह सातवें स्थान पर बनी हुई हैं. उनकी और बारबोरा स्ट्राइकोवा की जोड़ी को मियामी ओपन के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.

पहली बॉल फेंकने से पहले ही गिरे कई विकेट, ये हैं आईपीएल के अनफिट इलेवन

इस बीच विश्व स्तर की रैंकिंग में दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर को मियामी ओपन की जीत का फायदा मिला है और वह दो पायदान आगे चौथे स्थान पर पहुंच गए. फाइनल में हारने वाले राफेल नडाल भी दो स्थान आगे पांचवें स्थान पर काबिज हो गए हैं. एंडी मर्रे, नोवाक जोकाविच और स्टैन वावरिंका शीर्ष तीन में शामिल हैं.
First published: April 4, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर