विजेंदर 'सिंह' से डरा चाइनीज बॉक्सर, फाइट लड़ने से कर दिया इनकार

News18Hindi

Updated: February 24, 2017, 4:18 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली. विजेंदर सिंह और चीन के मिडिलवेट चैंपियन जुल्पिकार मैमैतियाली के बीच एक अप्रैल को मुंबई में होने वाली फाइट नहीं होगी. दरअसल, चाइनीज बॉक्सर ने फाइट नहीं लड़ने का फैसला किया है. हालांकि, चीनी बॉक्सर नाम वापस लेने के पीछे की वजहों के बारे में कुछ नहीं कहा है.

दूसरी ओर विजेंदर के प्रमोटर्स फाइट किसी और से करवाने की कोशिश में हैं. इस बारे में विजेंदर ने कहा कि मैमैतियाली ने फाइट से नाम वापस लिया है तो इसके पीछे उनकी कोई पर्सनल वजह होगी. लेकिन मैं किसी से भी फाइट के लिए पूरी तरह तैयार हूं.

विजेंदर 'सिंह' से डरा चाइनीज बॉक्सर, फाइट लड़ने से कर दिया इनकार
(news18.com)

यहां जीतते तो खाते में जुड़ता दूसरा खिताब

31 वर्षीय विजेंदर ने दिसंबर में तंजानिया के फ्रांसिस चेका को हराकर अपना खिताब बचाया था. सर्किट में अब तक अजेय रहे विजेंदर फिलहाल मैनचेस्टर में ब्रिटिश प्रशिक्षक ली बीयर्ड की देखरेख में अभ्यास कर रहे हैं. मैमैतियाली के खिलाफ एक अप्रैल को होने वाला मुकाबला उनका देश में तीसरा पेशेवर मुकाबला होता. अगर वह इसे जीतने में सफल रहते तो फिर उनके पास दो खिताब जा जाते. उनके पहले दो मुकाबले दिल्ली में हुए थे. विजेंदर ने अब तक आठ जीत दर्ज की जिनमें से सात में उन्होंने नॉकआउट में जीत हासिल की.

कौन है मैमैतियाली?

मैमैतियाली ने विजेंदर की तरह पेशेवर सर्किट में 2015 में पदार्पण किया था. उन्होंने अब तक 8 मुकाबले लड़े हैं जिनमें से 7 में उन्हें जीत मिली. चीन के नंबर एक मुक्केबाज के नाम पर पांच नॉकआउट जीत दर्ज हैं. उन्होंने पिछले साल जुलाई में तंजानिया के थामस मशाली को हराकर डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल खिताब जीता था.

First published: February 24, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp