बर्मिंघम ग्रास कोर्ट पर खेलेंगी मारिया शारापोवा

आईएएनएस
Updated: May 19, 2017, 4:02 PM IST
बर्मिंघम ग्रास कोर्ट पर खेलेंगी मारिया शारापोवा
Image Source: AFP
आईएएनएस
Updated: May 19, 2017, 4:02 PM IST
पांच बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकीं रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा इस साल ब्रिटिश डब्ल्यूटीए ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग के मुख्य ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करेंगी. इस टूर्नामेंट का आयोजन लॉन टेनिस महासंघ (एलटीए) द्वारा किया जा रहा है. आयोजकों ने इसकी जानकारी दी.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पूर्व विश्व वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी शारापोवा पिछले साल में पहली बार एजॉन क्लासिक बर्मिंघम टूर्नामेंट में खेलेंगी. एलटीए के साथ हुए दो साल के करार के तहत वह इस साल और 2018 में भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी.

इस करार के बार में एलटीए के मुख्य कार्यकारी माइकल डॉनी ने कहा, "हमने लोकप्रिय टेनिस खिलाड़ी शारापोवा के साथ दो साल का करार किया है. इस करार के तहत वह इस और 2018 में एजॉन क्लासिक बर्मिंघम टूर्नामेंट में खेलेंगी. इस करार के बदले में हम उन्हें इस टूर्नामेंट के लिए मुख्य ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड प्रवेश दे रहे हैं."

माइकल ने कहा कि यह फैसला गंभीर सोच-विचार के बाद लिया गया है. उन्होंने कहा, "हम जानते थे कि हर कोई इस फैसले से सहमत नहीं होगा. हालांकि, शारापोवा ने स्वयं पर लगे प्रतिबंध को झेला है और अब वह टेनिस कोर्ट पर वापसी कर चुकी हैं. उन्हें वाइल्ड कार्ड प्रवेश दिए जाने पर भी विवाद खड़े हुए थे. उन्होंने अब विंबलडन क्वालीफाइंग में सीधे तौर पर प्रवेश कर लिया है. हम चाहते हैं कि ब्रिटेन में शारापोवा के फैन्स को उनसे मिलने का मौका मिले।"

इस टूर्नामेंट में शारापोवा का सामना ब्रिटेन की स्टार खिलाड़ी योहाना कोंटा, शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त एंजेलीके केर्बर से होगा. इस करार पर शारापोवा ने कहा, "मैं इस साल बर्मिंघम में वापस आकर बहुत खुश हूं और इस टूर्नामेंट के जरिए मैं विंबलडन ओपन की तैयारी करूंगी. इस अवसर के लिए मैं एलटीए की शुक्रगुजार हूं."
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर