अकापुल्को: पहले दौर में जीते जोकोविच, लेकिन करना पड़ा कड़ा संघर्ष

भाषा

Updated: March 1, 2017, 2:31 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में बाहर होने के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेल रहे नोवाक जोकोविच को एटीपी डब्ल्यूटीए अकापुल्को टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में जीत दर्ज करने के लिए पसीना बहाना पड़ा. जोकोविच ने सर्बिया के मार्टिन क्लिजान को भले ही सीधे सेटों में 6-3, 7-6 से हराया लेकिन दूसरे सेट में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा जो उन्होंने टाईब्रेकर में 7-4 से अपने नाम किया.

उन्होंने कहा, "यह आसान मैच नहीं था. यहां मुकाबला काफी कड़ा है और मेरा पहले दौर में ही ऐसे खिलाड़ी से मुकाबला था जिसे बड़े टूर्नामेंट में अच्छी टेनिस खेलने के लिए जाना जाता है." विश्व के एक अन्य पूर्व नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने हालांकि जर्मनी के मिशा जेवरेव को एक घंटे 17 मिनट तक चले मैच में 6-4, 6-3 से पराजित किया. ऑस्ट्रेलिया के बर्नार्ड टोमिच अमेरिका के डोनल्ड यंग के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद तेज गर्मी के कारण हट गए.

अकापुल्को: पहले दौर में जीते जोकोविच, लेकिन करना पड़ा कड़ा संघर्ष
Image Source: AFP

क्रोएशिया के तीसरी वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच ने उक्रेन के अलेक्सांद्र दोलगोपोलोव को 6-3, 4-6, 6-0 से हराया. ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को भी तीन सेट तक जूझना पड़ा. इस छठी वरीय खिलाड़ी ने इस्राइल के डुडी सेला को 3-6, 6-3, 6-3 से हराया. ऑस्ट्रिया के चौथी वरीय डोमिनिक थीम ने फ्रांस के जाइल्स सिमोन को 7-6, 6-3 से शिकस्त दी.

महिलाओं के वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त क्रोएशियाई मिरजाना लुसिक बारोनी ने स्विस खिलाड़ी बेलिंडा बेनसिच को 7-5, 6-4 से हराया. कनाडा की इयुगेनी बूचार्ड को हालांकि पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा. उन्हें क्रोएशिया की अजला टोमालजानोविच ने 7-6, 6-1 से पराजित किया.

First published: March 1, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp