ओरिजिनल दंगल: फोगाट सिस्‍टर्स का महामुकाबला आज, जीतीं तो मिलेंगे 30 लाख

नित्यानंद पाठक | News18Hindi
Updated: March 23, 2017, 9:14 AM IST
ओरिजिनल दंगल: फोगाट सिस्‍टर्स का महामुकाबला आज, जीतीं तो मिलेंगे 30 लाख
(Facebook)
नित्यानंद पाठक | News18Hindi
Updated: March 23, 2017, 9:14 AM IST
दंगल. भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहीदी दिवस पर आयोजित दंगल अपने रोमांच पर पहुंच चुका है. इस महा दंगल का फाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा. पहलवानों के लिए फाइनल जीतना किसी लॉटरी से कम नहीं होगा, क्योंकि प्रत्येक विजेता को 10-10 लाख रुपए मिलेंगे.  हालांकि, दंगल के एक करोड़ रुपए में से 30 लाख रुपए तो सिर्फ एक ही फैमिली में जाता दिखाई दे रहा है. जी हां, वह कोई और नहीं फोगाट बहनें ही हैं.

फिर दिखा 'दंगल' में जलवा
फिल्म के बाद भारत केसरी दंगल-2017 में फोगाट बहनें फिर से कुश्ती के मैट पर अपने प्रतिद्वंदी को चित करती नजर आईं. हालांकि यहां गीता व बबीता की जगह विनेश, रितू और संगीता फोगाट के दांव देखने को मिले. इन तीनों ने दंगल के सेमीफाइनल में अपने प्रतिद्वंदी को ऐसी पटकनी दी कि वह उनके सामने खड़ी न रह सकी. रितू और संगीता ने तो अपने मैच 10-0 से जीते. अब टारगेट फाइनल है.

आखिर कौन बनेगा भारत केसरी?

गुरुवार यानी आज भारत केसरी दंगल के विजेता को चुना जाएगा. बुधवार को दंगल के फाइनल में प्रवेश करने के लिए पहलवानों ने अपना पूरा जोर लगाया. दंगल में महिला व पुरुष दोनों वर्गों की भार कैटेगरी में 5-5 विजेता खिलाड़ी चुने जाएंगे, जिन्हें 10-10 लाख रुपए के इनाम दिए जाएंगे.

जस्सी व सलीम के 'इशारों' पर नाचे लोग
जसबीर जस्सी व मास्टर सलीम के गानों पर जमकर लोग थिरके . सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत जसबीर जस्सी ने देशभक्तों को श्रद्धांजलि देते हुए की. इसके उपरांत उन्होंने अपने द्वारा गानों से लोगों को नाचने पर मजबूर कर दिया. इसके बाद मास्टर सलीम ने अपने कार्यक्रम की शुरुआत अपने गानों से की.
First published: March 23, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर