इटैलियन ओपन: तीसरे दौर में पहुंचे नडाल, मरे बाहर

आईएएनएस
Updated: May 19, 2017, 4:03 PM IST
इटैलियन ओपन: तीसरे दौर में पहुंचे नडाल, मरे बाहर
Image Source: Getty
आईएएनएस
Updated: May 19, 2017, 4:03 PM IST
स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने रोम मास्टर्स के पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. वहीं एंडी मरे उलटफेर का शिकार हो कर बाहर हो गए हैं. नडाल को दूसरे दौर में हमवतन निकोलस अल्माग्रो के खिलाफ खेलना था, लेकिन चोट लगने के कारण निकोलस मैच पूरा नहीं कर सके और नडाल को तीसरे दौर का टिकट मिला.

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, निकोलस, नडाल से 0-3 से पीछे चल रहे थे. तभी उनके बाएं घुटने में चोट लग गई और वह बाहर चले गए. नडाल अगले दौर में अमेरिका के जैक सोक और चेक गणराज्य के जिरि वेसले के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे.

शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे को इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इटली के फाबियो फोगनीनी ने मरे को दूसरे दौर में सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. मरे के लिए इस साल की शुरुआत अच्छी नहीं हुई है. इससे पहले, ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी को मेड्रिड ओपन के तीसरे दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा. उन्हें इस टूर्नामेंट में 20 वर्षीय क्रोएशियाई खिलाड़ी बोर्ना कोरिक ने सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हराया था.

टूर्नामेंट में सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने ब्रिटेन के अलजाज बेडेने को दूसरे दौर में 7-6 (7-2), 6-2 से हराया. जोकोविच को पहले दौर में बाय मिला था.

स्पेन के ही पाब्लो कारेनो ने रोम मास्टर्स की शानदार शुरुआत करते हुए फ्रांस के जाइल्स सिमोन को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से मात दी थी. यह मैच एक घंटे 16 मिनट चला. दूसरे दौर में उनका सामना हमवतन रोबटरे बाउतिस्ता और यूक्रेन के एलेक्जेंडर डोलगोपोलोव के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

इस टूर्नामेंट से पहले पाब्लो और सिमोन तीन बार एक-दूसरे के सामने आ चुके हैं. इसमें इस्टोरिल-2016 टेनिस टूर्नामेंट में पाब्लो ने जीत हासिल की थी, वहीं पिछले साल मेड्रिड और शंघाई ओपन में सिमोन ने पाब्लो को हराया था. 9वीं विश्व वरीयता प्राप्त निशिकोरी ने एक घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले में 30वीं विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन के डेविड फेरर को 7-5, 6-2 से मात दी.

फेरर ने इसी टूर्नामेंट में हमवतन फेलिसियानो लोपेज को 4-6, 6-3, 6-1 से मात देकर अपनी सात सौवीं जीत दर्ज की. वह एटीपी वर्ल्ड टूर के इतिहास में 700 मैच जीतने वाले 13वें टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं. फेरर के खिलाफ अपने अब तक के करियर में निशिकोरी की यह 10वीं जीत है. उन्होंने पिछली बार फेरर को मेड्रिड ओपन के अंतिम-16 में हराया था.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर