साक्षी मलिक ने पूछा- मेडल का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेगी

News18Hindi
Updated: March 5, 2017, 11:04 AM IST
साक्षी मलिक ने पूछा- मेडल का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेगी
(AFP)
News18Hindi
Updated: March 5, 2017, 11:04 AM IST
नई दिल्ली. रियो आेलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाने वाली साक्षी मलिक हरियाणा सरकार से खफा हैं. वजह भी जायज है. दरअसल, 58 किग्रा भारवर्ग में मेडल जीतने वाली रेसलर साक्षी मलिक से किया हुआ वादा हरियाणा सरकार ने अब तक पूरा नहीं किया है, जबकि ओलंपिक के खत्म हुए 6 महिने हो चुके हैं.

शनिवार को साक्षी ने ट्वीट किया- मेडल का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेगी?’ सरकारी घोषणाएं पूरी न होने को लेकर साक्षी का यह ट्वीट चर्चा में आया तो देर शाम खेल मंत्री अनिल विज का बयान भी आ गया. साक्षी के ट्वीट पर विज ने कहा कि साक्षी मलिक जिस दिन मेडल जीतकर आई थी, 2.5 करोड़ का चेक सीएम ने उसी दिन दे दिया.

ये मांग भी जल्द होगी पूरी
उन्होंने एमडीयू में नौकरी की मांग की थी, हालांकि वहां पर इसके मुताबिक पोस्ट नहीं थी, लेकिन नई पोस्ट्स बनाने की सभी मंजूरियां देकर हमने एमडीयू मैनेजमेंट को लेटर लिख दिया है. एमडीयू इसके सर्विस रूल तैयार करके नौकरी देगी. साक्षी ने सर छोटूराम खेल स्टेडियम के रेसलिंग हॉल को ठीक करवाकर एसी लगवाने की मांग की थी. उसके लिए भी हमने 80 लाख मंजूर कर भेज दिए हैं.

कुश्ती हॉल मेंटेनेंस का काम भी जल्द होगा शुरू
साक्षी इन दिनों लखनऊ में आयोजित कैंप में हिस्सा लेने गई हुई हैं. साक्षी के गांव मोखरा में ऑर्गेनाइज सम्मान समारोह में एजुकेशन मिनिस्टर रामबिलास शर्मा ने यहां पर स्टेडियम और स्कूल बिल्डिंग बनवाने की घोषणा की थी. इस बारे में डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स ऑफिसर निर्मला गुलिया ने बताया कि सरकार की तरफ से 75 लाख रुपए का चेक हमें मिला हुआ है. कुश्ती हॉल के मेंटेनेंस का कार्य जल्द शुरू कराया जाएगा.







First published: March 5, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर