रियो ओलंपिक में कनाडा से जीत नहीं सका भारत, ड्रॉ हुआ मैच

आईएएनएस

Updated: August 12, 2016, 10:51 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

रियो डी जनेरियो। भारतीय हॉकी टीम और कनाडा के बीच शुक्रवार को हुआ रियो ओलंपिक का ग्रुप मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा। हालांकि भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में क्वालिफाई करने में सफल रही। मध्यांतर तक कोई भी टीम गोल हासिल नहीं कर सकी थी। लेकिन तीसरे क्वार्टर में भारत के लिए आकाशदीप सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर पर पहला गोल दागा।

भारतीय टीम हालांकि ज्यादा देर बढ़त कायम नहीं रख सकी और कनाडा ने तेज पलटवार करते हुए कुछ ही सेकेंड के भीतर पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया, जिसे स्कॉट टपर ने गोल में तब्दील करने में कोई चूक नहीं की। भारतीय टीम इस बीच फील्ड में अपेक्षित तेजी नहीं दिखा सकी और दोनों ओर से गोल की कोशिशें होती रहीं। मैच के 41वें मिनट में वी. आर. रघुनाथ ने डी के ठीक बाहर से दमदार और सटीक शॉट खेला, जिसे रमनदीप सिंह को सिर्फ दिशा देनी पड़ी।

रियो ओलंपिक में कनाडा से जीत नहीं सका भारत, ड्रॉ हुआ मैच
भारतीय हॉकी टीम और कनाडा के बीच शुक्रवार को हुआ रियो ओलंपिक का ग्रुप मुकाबला 2-2 से ड्रॉ रहा। हालांकि भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में क्वालिफाई करने में सफल रही।

तीसरा क्वार्टर 2-1 से बढ़त लेते हुए भारतीय टीम ने समाप्त किया। लेकिन कनाडा ने चौथे क्वार्टर में बेहतरीन वापसी की। मैच के 52वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर टपर ने अपना और टीम का दूसरा गोल दाग दिया और कनाडा को 2-2 से बराबरी दिला दी।

मैच के आखिरी क्षणों में भारतीय टीम ने पिछले मैच की रणनीति को अपनाते हुए गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश को बाहर भेज दिया और एक अतिरिक्त स्ट्राइकर के साथ खेलना शुरू किया। भारतीय टीम ने आखिरी मिनटों में अच्छे हमले भी किए, लेकिन लाख प्रयास के बावजूद वे गोल हासिल नहीं कर सके।

First published: August 12, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp