...तो क्या अब फोर्स इंडिया से 'इंडिया' भी हटा देंगे विजय माल्या

News18Hindi
Updated: June 19, 2017, 6:24 PM IST
...तो क्या अब फोर्स इंडिया से 'इंडिया' भी हटा देंगे विजय माल्या
(File photo)
News18Hindi
Updated: June 19, 2017, 6:24 PM IST
एक ओर जहां भारत सरकार विजय माल्या को देश में वापस लाने की तमाम कोशिशों में जुटी है. वहीं माल्या भारत के उतनी ही दूर भागने की कोशिश कर रहे हैं. देश की कई बैंकों को करोंड़ो का चूना लगा कर यूके में रह रहे बिजनेसमेन माल्या अब अपनी फॉर्मूला वन टीम ‘फोर्स इंडिया’ नाम बदलकर उसमें से ‘इंडिया’ शब्द को हटाने पर योजना बना रहे हैं. बता दें कि हाल ही में वो भारत के मुकाबले देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे थे.

माल्या ने मोटर रेसिंग की एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में माना है कि वह जल्दी ही अपनी टीम फोर्स इंडिया का नाम बदल सकते हैं. 1991 में जॉर्डन के नाम से बनी इस टीम को माल्या ने साल 2008 में खरीदा था और वह अब भी इसके सह मालिक हैं.

हालांकि माल्या का दावा है इस टीम का नाम बदलने के फैसले से उनके ऊपर चल रहे मुकदमों का कोई लेना देना नहीं है. माल्या का कहना है कि उनकी टीम अब एक मुकाम हासिल कर चुकी है और अब इसे कई इंटरनेशनल स्पॉन्सर्स मिल सकते है. और इसके लिए इसके नाम को भी इंटरनेशनल फ्लेवर देने की दरकार है. उन्हें लगता है इस टीम के साथ इंडिया शब्द जुड़ा होने के चलते इंटरनेशनल ब्रांड इसके साथ जुड़ने में झिझक रहे हैं.

माल्या का मानना है कि यह एक बड़ा निर्णय है और इसे काफी सलाह-मशविरा करने के बाद ही लिया जाएगा. पिछले साल माल्या की फोर्स इंडिया चौथी पोजिशन पर रही थी. माल्या की इस टीम का नाम भले ही फोर्स इंडिया रहा हो लेकिन कभी भी कोई भारतीय ड्राइवर इस टीम का हिस्सा नहीं रहा है.
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर