अब चीन के इस स्टार मुक्केबाज़ से भिड़ेंगे विजेंद्र सिंह...

भाषा
Updated: June 20, 2017, 3:15 PM IST
अब चीन के इस स्टार मुक्केबाज़ से भिड़ेंगे विजेंद्र सिंह...
Image Source: PTI
भाषा
Updated: June 20, 2017, 3:15 PM IST
भारत के पेशेवर मुक्केबाज़ विजेंदर सिंह अपने अगले मुकाबले में चीन के ज़ुल्पीकार माईमाईतियाली से सामना करेंगे. हालांकि यह मुकाबला कब खेला जाएगा इसकी अंतिम तारीख तय नहीं हुई है. डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन विजेंदर और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मीडिलवेट चैंपियन जुल्पीकार के मौजूदा खिताब दांव पर होंगे.

इस मुकाबले में जो खिलाड़ी जीतेगा वह अपने खिताब की रक्षा करेगा साथ ही अपने विपक्षी के खिताब को भी अपने साथ ले जाएगा. दोनों मुक्केबाज़ों के प्रोमोटर साल की शुरुआत में इस पर चर्चा कर रहे थे लेकिन कारण वश यह मैच नहीं हो पाए.

चीनी खिलाड़ी ने अभी तक आठ पेशेवर मुकाबले खेले हैं. उन्होंने 24 राउंड खेले हैं. इसमें से उन्होंने सात जीत हासिल की हैं जिसमें से पांच नॉकआउट मैच रहे हैं. उनका एक मैच ड्रॉ रहा है. विजेंदर ने हाल ही में अपना डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट का खिताब बचाया था.

उनके हिस्से आठ जीत हैं जिसमें से सात नॉकआउट हैं. एक मैच में वह सर्वसम्मति से विजेता चुने गए थे. उन्होंने अभी तक 30 राउंड खेले हैं. विजेंदर ने पिछले साल जुलाई में ऑस्ट्रेलिया के कैरी होप को मात देते हुए अपना पहला पेशेवर खिताब जीता था और फिर दिसंबर में तंजानिया के फ्रांसिस चेका के खिलाफ अपना खिताब बचाया था.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर