ऑस्ट्रेलियन ओपन: सानिया-इवान की जोड़ी फाइनल में, ऐसे किया स्टोसुर-ग्रॉथ को 'आउट'

News18India.com

Updated: January 27, 2017, 2:22 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

मेलबर्न. इंडियन वुमन टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य के इवान डोडिग की जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में पहुंच गई है. सेमीफाइनल मुकाबले में इस जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर और सैम ग्रॉथ को 6-4, 2-6, 10-5 से हराया. ये मुकाबला रोडा लावेर एरिना में खेला गया. यूक्रेन की एलिना स्वितलिना व ऑस्ट्रेलिया के क्रिस गुसेन और अमेरिका की अबिगेल स्पियर्स व कोलंबिया के जुआन सेबेस्टियन के बीच होने वाले सेमीफाइनल की विजेता जोड़ी से होगा.

ऐसा रहा मुकाबला

ऑस्ट्रेलियन ओपन: सानिया-इवान की जोड़ी फाइनल में, ऐसे किया स्टोसुर-ग्रॉथ को 'आउट'
(Getty images)

30 साल की सानिया मिर्जा अगर ये खिताब अपने नाम कर लेती हैं तो ये चौथा मिक्स्ड डबल्स ग्रैंड स्लैम होगा. इंडियन स्टार और चेक गणराज्य के इवान डोडिंग ने मुकाबले में जोरदार शुरुआत की और पहला सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया. हालांकि दूसरे सेट में ये जोड़ी कमाल नहीं कर सकी और ऑस्ट्रेलिया की सामंथा स्टोसुर और सैम ग्रॉथ ने वापसी करते हुए 6-2 से जीत दर्ज करते हुए मुकाबला 1-1 से बराबरी पर ला दिया. सानिया की जोड़ी ने तीसरा सेट अपने नाम करते हुए फाइनल का टिकट कटा लिया.

2009 के बाद पहली बार पहुंची फाइनल में

सानिया मिर्जा टूर्नामेंट के मिक्स्ड डबल्स इवेंट के फाइनल में 8 साल बाद पहुंची हैं. उन्होंने इससे पहले 2009 में फाइनल में जगह बनाई थी. उस वक्त उन्होंने महेश भूपति के साथ मिलकर नथैली डेची और एंडी राम को हराकर खिताब भी अपने नाम किया था. ये उनके करियर का पहला ग्रैंड स्लैम था.

First published: January 27, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp