डेविस कप: पॉइंट गंवाने के बाद भड़का टेनिस स्टार, अंपायर के मुंह पर मारी गेंद

News18India.com

Updated: February 7, 2017, 1:55 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

पेरिस. कहा जाता है गुस्सा में किया हुआ काम आपका और आपके अपनों का ही नुकसान करवाता है. कुछ ऐसा ही डेविस कप के दौरान हुआ. ब्रिटेन और कनाडा के टेनिस मैच के दौरान कुछ ऐसा ही हुआ कि एक खिलाड़ी ने अंपायर के मुंह पर गेंद मार डाली. डेविस कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन और कनाडा पुरुष सिंगल्स मुकाबले में आमने-सामने थे. ब्रिटेन की तरफ से काइल एडमंड कोर्ट पर थे जबकि कनाडा की तरफ से डेनिस शापोवलोव खेल रहे थे.

इस वजह से थे गुस्से में

डेविस कप: पॉइंट गंवाने के बाद भड़का टेनिस स्टार, अंपायर के मुंह पर मारी गेंद
(image: AFP)

डेनिस पहला और दूसरा सेट हार चुके थे. इस वजह से उनकी खीझ बढ़ती जा रही थी. 17 साल के इस खिलाड़ी का गुस्सा इतना बढ़ गया कि एक पॉइंट गंवाने के बाद उन्होंने गेंद चेयर अंपायर अर्नाल्ड गबास के मुंह पर मार दी. डेनिस की इस हरकत को देख वहां मौजूद सब हैरान रह गए. डेनिस ने इतनी ताकत से गेंद मारी कि अंपायर की बाईं आंख में चोट आ गई. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाना पड़ा.

टीम को भगतना पड़ा खामियाजा

चाहे वो कनाडा के फैंस हों या फिर ब्रिटेन के, सबके चेहरे पर हैरानी साफ नजर आई. आयोजकों ने तुरंत डेनिस को अपात्र घोषित करते हुए कोर्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया. ब्रिटिश खिलाड़ी एडमंड को विजेता घोषित कर दिया गया. इसके साथ ही ब्रिटेन ने क्वार्टर फाइनल में एंट्री हासिल कर ली. हालांकि, बाद में रैफरी के ऑफिस में जाकर डेनिस ने गबास से माफी भी मांगी, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. उनकी हरकत माफी लायक नहीं थी और उनकी टीम को डेविस कप से बाहर का रास्ता देखना पड़ा.

दर्शकों से भी मांगी माफी

मैच जीतने के बाद ब्रिटिश खिलाड़ी काइल एडमंड ने कहा- ये बेहद निराशाजनक मैच था. मैं कभी इस तरह के मैच का हिस्सा नहीं रहा. इस हरकत के बाद डेनिस को खुद भी अहसास हो गया था कि उन्होंने कितनी बड़ी गलती कर दी है. उन्होंने कोर्ट पर मौजूद तकरीबन 6000 दर्शकों से व आयोजकों से माफी मांगी.

First published: February 7, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp