बोपन्ना की डेविस कप टीम में वापसी, महेश भूपति बने टीम के कप्तान

आईएएनएस

Updated: March 7, 2017, 1:10 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

नई दिल्ली| अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने सोमवार को उजबेकिस्तान के खिलाफ होने वाले डेविस कप के एशिया/ओसीनिया ग्रुप के दूसरे दौर के मुकाबले के लिए भारत की संभावित टीम का ऐलान कर दिया. साकेत मायनेनी और सुमीत नागल चोट के कारण इस मुकाबले में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. युवा खिलाड़ी प्राजनेश गुन्नेस्वरन और एन. श्रीराम बालाजी को टीम में जगह मिली है.

मुकाबले के लिए अंतिम चार खिलाड़ियों की टीम का ऐलान सात अप्रैल को होने वाले मुकाबले से दो दिन पहले किया जाएगा. महेश भूपति के टीम का गैर-प्रतिस्पर्धी कप्तान चुने जाने के बाद भारत का यह पहला मुकाबला होगा. भूपति ने कहा, "मौजूदा खिलाड़ियों को देखते हुए मैं आत्मविश्वास के साथ कह सकता हूं कि यह भारत की सबसे मजबूत टीम है."

बोपन्ना की डेविस कप टीम में वापसी, महेश भूपति बने टीम के कप्तान
(PTI)

उन्होंने कहा, "अंतिम टीम का चयन मैं खिलाड़ियों के अगले तीन सप्ताह में उनके प्रदर्शन और फिटनेस को देखकर करूंगा." उन्होंने कहा, "डेविस कप टीम का कप्तान होने के नाते मैं एक मजबूत टीम बनाना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि इसमें मुझे खिलाड़ियों और एआईटीए ससे पूरा समर्थन मिलेगा." भारतीय खिलाड़ी डेविस कप में फिटनेस की समस्या से जूझते रहे हैं, खासकर एकल मुकाबले में. इस बात पर गौर करते हुए भूपति ने कहा है कि अंतिम टीम का चयन होने से पहले खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट कराया जाएगा.

टीम : लिएंडर पेस, रोहना बोपन्ना, रामकुमार रामनाथन, युकी भांबरी, प्राजनेश गुन्नेस्वरन, एन. श्रीराम बालाजी.

महेश भूपति (कप्तान) - गैर प्रतिस्पर्धी.

First published: March 7, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp