वुमन टेनिस स्टार क्वितोवा पर चाकू से हमला, हाथ में लगी गंभीर चोट

आईएएनएस

Updated: December 21, 2016, 10:14 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

प्रोस्तेजोव (चेक गणराज्य)| दो बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वितोवा का हाथ चाकू से हुए हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया था और सर्जरी होने के बाद वह तीन माह तक टेनिस नहीं खेल पाएंगी। क्वितोवा पर मंगलवार को चोरी के उद्देश्य से उनके घर में घुसे चोर ने चाकू से हमला कर दिया था। चेक गणराज्य की 26 वर्षीया शीर्ष महिला टेनिस स्टार क्वितोवा ने कहा कि वह भाग्यशली हैं कि इस घटना के बाद जीवित बच गईं। अपनी आत्मरक्षा में क्वितोवा का बायां हाथ घायल हो गया था।

4 घंटे तक चली सर्जरी

वुमन टेनिस स्टार क्वितोवा पर चाकू से हमला, हाथ में लगी गंभीर चोट
(Getty images)

क्वितोवा के हाथ की सर्जरी में चार घंटों का समय लगा। उनके प्रवक्ता ने कहा कि सर्जरी सफल हुई है। प्रवक्ता कारेल तेजकल ने कहा- चोट काफी गंभीर थी लेकिन सर्जन का कहना है कि क्वितोवा युवा और स्वस्थ हैं। इसलिए, वह जल्द ही टेनिस में वापसी कर सकती हैं। क्वितोवा की प्रबंधक केटी स्पेलमान का कहना है कि वह अपने चोटिल हाथ से कोई भार नहीं उठा सकतीं और इसलिए तीन माह तक टेनिस नहीं खेल पाएंगी। चोटिल होने के कारण क्वितोवा अगले साल जनवरी में होने वाले पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा नहीं ले पाएंगी।

2011 और 2014 में जीता था विंबलडन

क्वितोवा ने 2011 और 2014 में विंबलडन खिताब जीता था। हमले के बाद क्वितोवा ने एक बयान जारी कर कहा- आपके संदेशों के लिए शुक्रिया। आपने सुन ही लिया होगा कि मेरे घर में मुझ पर एक व्यक्ति ने चाकू से हमला किया। अपनी रक्षा करते हुए मेरे बाएं हाथ में गंभीर चोट लगी है।

First published: December 21, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp