सानिया-स्ट्राइकोवा ने जीता टोरे पेन पैसीफिक ओपन का खिताब

भाषा

Updated: September 24, 2016, 5:24 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

टोक्यो। भारत की सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार बारबरा स्ट्राइकोवा ने शनिवार को चेन लियांग और झाओशुआ यांग की चीन की गैरवरीय जोड़ी को सीधे सेटों में हराकर टोरे पेन पैसीफिक ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। भारत और चेक गणराज्यकी जोड़ी ने एकतरफा मुकाबले में चीन की जोड़ी को फाइनल में सिर्फ 51 मिनट में 6-1, 6-1 से हराकर महिला युगल का खिताब अपने नाम किया।

इस जोड़ी का दूसरा खिताब

सानिया-स्ट्राइकोवा ने जीता टोरे पेन पैसीफिक ओपन का खिताब
(Getty images)

एक साथ जोड़ी बनाकर खेलते हुए तीन टूर्नामेंटों में सानिया और स्ट्राइकोवा का यह दूसरा खिताब है। सानिया और स्ट्राइकोवा ने इससे पहले सानिया की पूर्व जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस और कोको वांदेवेघे को हराकर सिनसिनाटी ओपन का खिताब जीता था। अमेरिकी ओपन में यह जोड़ी हालांकि क्वार्टर फाइनल में हार गई थी

सेमीफाइनल में इस जोड़ी को दी थी मात

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार बारबरा स्ट्राइकोवा ने शुक्रवार को इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में कनाडा की गैब्रिएला दाब्रोवस्की और स्पेन की मारिया जोस मार्टिना सांचेज की गैरवरीय जोड़ी को 4-6, 6-3, 10-5 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। जबकि, क्वार्टर फाइनल में जापान की मियु काटो ओर चीन की यिफान शु की जोड़ी को 6-2, 6-2 से हराया था।

First published: September 24, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp