डेविस कप में टूटी पेस-मायनेनी की उम्मीदें, स्पेन 3-0 से जीता

आईएएनएस
Updated: September 18, 2016, 11:37 AM IST
डेविस कप में टूटी पेस-मायनेनी की उम्मीदें, स्पेन 3-0 से जीता
लिएंडर पेस और साकेत मायनेनी की जोड़ी दिल्ली लॉन टेनिस संघ के आर के खन्ना स्टेडियम में हुए डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले में राफेल नडाल और मार्क लोपेज की स्पेनिश जोड़ी से हार गई।
आईएएनएस
Updated: September 18, 2016, 11:37 AM IST
नई दिल्ली। भारतीय टेनिस दिग्गज लिएंडर पेस और साकेत मायनेनी की जोड़ी शनिवार को दिल्ली लॉन टेनिस संघ (डीएलटीए) के आर के खन्ना स्टेडियम में हुए डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले में राफेल नडाल और मार्क लोपेज की स्पेनिश जोड़ी से हार गई। इस जीत के साथ स्पेन ने भारत के खिलाफ मुकाबला सीधे-सीधे 3-0 से जीत लिया, जिसके बाद रिवर्स एकल मुकाबले खेलने की जरूरत नहीं रह गई।

कलाई में चोट के चलते शुक्रवार को निर्धारित पहले एकल वर्ग के मैच में नहीं उतर सके स्टार खिलाड़ी नडाल युगल मुकाबले में उतरे, जिसका भारतीय दर्शकों ने जमकर लुत्फ उठाया। घरेलू दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में पेस-मायनेनी ने पहला सेट जीतकर मैच की शानदार शुरुआत की। उन्होंने पहला सेट आसानी से 6-4 से अपने नाम कर लिया।

लेकिन नडाल-लोपेज ने दूसरे सेट में जबरदस्त संघर्ष किया और टाईब्रेकर में 7-6 से जीत हासिल कर 1-1 से बराबरी कर ली। हालांकि भारतीय जोड़ी तीसरा सेट जल्द ही 4-6 से हार गई और स्पेनिश जोड़ी को 2-1 की बढ़त मिल गई।

चौथे सेट में फिर से भारतीय जोड़ी ने दमदार संघर्ष किया और एक समय 3-0 की बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन यहां से नडाल ने कमान संभाला और भारतीय जोड़ी को एकमात्र गेम जीतने का मौका देते हुए पांच गेम अपने नाम किए।

नेट पर आगे आकर खेल रही भारतीय जोड़ी यहां मात खा गई और स्पेन की ओर से नडाल और लोपेज ने दोनों ने ही कुछ अच्छे शॉट लगाकर मैच अपने नाम कर लिया।

भारतीय जोड़ी यह मुकाबला 6-4, 7-6, 4-6, 4-6 से हारी।
First published: September 18, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर