सानिया की वर्ल्ड नंबर वन रैंकिंग बरकरार, बोपन्ना को हुआ नुकसान

भाषा
Updated: October 17, 2016, 5:57 PM IST
सानिया की वर्ल्ड नंबर वन रैंकिंग बरकरार, बोपन्ना को हुआ नुकसान
(Getty images)
भाषा
Updated: October 17, 2016, 5:57 PM IST
नई दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ताजा डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में नंबर एक पर बनी हुई है, जबकि एटीपी युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना चार पायदान खिसककर 23वें स्थान पर पहुंच गए। सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को बीजिंग में हुए चाइना ओपन टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल में पराजय झेलनी पड़ी थी। सानिया के कुल 8885 रैंकिंग अंक हैं।

सानिया की पूर्व जोड़ीदार स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बनी हुई है। पुरुष युगल रैंकिंग में बोपन्ना चार पायदान खिसककर 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं । वहीं अनुभवी लिएंडर पेस 59वें स्थान पर बने हुए हैं । दिविज शरण और पूरव राजा दो दो पायदान चढकर क्रमश: 66वें और 70वें स्थान पर पहुंच गए हैं। एकल रैंकिंग में साकेत माइनेनी 32 पायदान खिसककर 186वें स्थान पर लुढक गए हैं ।

जोकोविक शीर्ष पर कायम
सर्बिया के पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने सोमवार को जारी टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की ताजा रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है। जोकोविक के 12,900 अंक हैं। शंघाई मास्टर्स में स्पेन के रॉबटरे बाउतिस्ता आगुट से सेमीफाइनल में हारने के बाद उन्हें 640 अंकों का नुकसान हुआ था। ग्रेट ब्रिटेन के शीर्ष पुरुष खिलाड़ी एंडी मरे ने शंघाई ओपन का खिताब अपने नाम कर 640 अंक हासिल किए। वह दूसरे स्थान पर कायम हैं।
First published: October 17, 2016
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर