US ओपन: सानिया मिर्जा का सफर समाप्त, डबल्स के क्वार्टर फाइनल में हारकर हुईं बाहर

आईएएनएस

Updated: September 7, 2016, 5:46 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

न्यूयॉर्क। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा चेक गणराज्य की अपनी जोड़ीदार बारबोरा स्ट्राइकोवा के साथ अमेरिकी ओपन के महिला युगल वर्ग से बाहर हो गईं। साल के चौथे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में सानिया-स्ट्राइकोवा की जोड़ी कैरोलीन गार्सिया और क्रिस्टीना म्लादेनोविक की शीर्ष वरीय फ्रांसीसी जोड़ी से 6-7(3), 1-6 से हार गई। गत चैम्पियन सानिया की इस हार के साथ अमेरिकी ओपन में भारत का अभियान भी समाप्त हो गया।

हिंगिस से अलग होने के बाद पहला ग्रैंड स्लैम

US ओपन: सानिया मिर्जा का सफर समाप्त, डबल्स के क्वार्टर फाइनल में हारकर हुईं बाहर
(Getty images)

मार्टिना हिंगिस से अलग होने के बाद सानिया का यह पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट था, जिनके साथ सानिया पिछले वर्ष अमेरिकी ओपन खिताब जीतने में सफल रही थीं। ग्रैंडस्टैंड कोर्ट में हुए इस मुकाबले में सातवीं वरीय सानिया-स्ट्राइकोवा की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की और पहले सेट में एक समय वे 4-1 से आगे चल रही थीं। 5-2 की बढ़त ले चुकी भारतीय-चेक जोड़ी इसके बाद जैसे पटरी से ही उतर गई।

महत्वपूर्ण मौके पर गंवाए प्वाइंट

सानिया-स्ट्राइकोवा ने यहां तीन ब्रेक पॉइंट गंवाए और फ्रांसीसी जोड़ी 5-5 से बराबरी करने में सफल रही। अंतत: 6-6 के स्कोर के बाद सेट टाईब्रेक में चला गया, जहां फ्रांसीसी जोड़ी ने धैर्यपूर्वक जीत हासिल की। पहला सेट संघर्ष कर जीतने के बाद शीर्ष वरीय फ्रांसीसी जोड़ी ने दूसरे सेट में पूरी तरह नियंत्रण हासिल कर लिया। फ्रांसीसी जोड़ी दूसरे सेट में एकतरफा प्रदर्शन करते हुए एक समय 4-0 से आगे निकल गई। सानिया-बारबोरा किसी तरह एक गेम अपने नाम करने में सफल रहीं, लेकिन फ्रांसीसी जोड़ी को मैच जीतने से नहीं रोक पाईं।

First published: September 7, 2016
facebook Twitter google skype whatsapp