अब Facebook पर VR के ज़रिए दोस्तों से करें लाइव चैट


Updated: July 14, 2017, 10:00 AM IST
अब Facebook पर VR के ज़रिए दोस्तों से करें लाइव चैट
यह कंपनी का पहला VR ऐप है, जो कंपनी के Oculus रिफ्ट वीआर हेडसेट के लिए बनाया गया है.

Updated: July 14, 2017, 10:00 AM IST
Facebook ने लोगों को लाइव वीडियो वर्चुअल रियलिटी (VR) में लाइव स्ट्रीमिंग के लिए अपने वर्चुअल रियलिटी ऐप Spaces पर नई सर्विस की शुरुआत की है. यह कंपनी का पहला VR ऐप है, जो कंपनी के Oculus Rift वीआर हेडसेट के लिए बनाया गया है. आकुलस वीआर फेसबुक इंक का ही एक सेक्शन है.



मंगलवार की फेसबुक की ब्लॉगपोस्ट के मुताबिक, ओकुलस रिफ्ट के यूज़र एक वर्चुअल खेल के मैदान में एक-दूसरे से बात कर सकते हैं और 3D एनिमेशन बना सकते हैं.



ब्लॉगपोस्ट में कहा गया, फेसबुक स्पेसेज से लाइव होने पर आप बिल्कुल नए तरह के पलों को दोस्तों और परिवारवालों के साथ सीधे VR से साझा कर सकते हैं.



चाहे आप दुनिया में कही घूम रहे हों या फिर कुछ और दिखाना चाह रहे हों. आप उन्हें फेसबुक पर 360 डिग्री में रियल टाइम शेयर कर सकते हैं. इतना ही नहीं शेयर वीडियो पर यूज़र रिएक्शन भी दे सकते हैं.



स्पेसेज के यूजर्स अपने VR सेशन को उन यूजर्स से भी शेयर कर सकते हैं, जिनके पास ओकुलस रिफ्ट नहीं है.

बता दें कि फेसबुक ने अपनी एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस F8 में एक बड़ा ऐलान किया था, जिसमें कंपनी ने वीआर एप स्पेसेज लॉन्च किया था. यह वर्चुअल रियलटी हैंगआउट स्पेस है, जो ऑकुलस रूम्स जैसा है. फिलहाल यह ऐप बीटा में है और ऑकुलस रिफ्ट हेडसेट्स के साथ कंपैटिबल है.
First published: July 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर