क्या-क्या हुआ इस हफ्ते टेक वर्ल्ड में, यहां पढ़ें टॉप न्यूज

News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 11:09 AM IST
क्या-क्या हुआ इस हफ्ते टेक वर्ल्ड में, यहां पढ़ें टॉप न्यूज
Asus ने पिछले हफ्ते अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन ZenFone AR भारत में लॉन्च किया.
News18Hindi
Updated: July 17, 2017, 11:09 AM IST
पिछले हफ्ते 'मोबाइल टेक' की दुनिया में कई अहम घटनाएं घटी हैं. कई नए स्मार्टफोन लॉन्च हुए हैं और कइयों की लॉन्चिंग तारीख की घोषणा हुई है. यहां हम आपको संक्षेप में पिछले हफ्ते की अहम टेक खबरों के बारे में बता रहे हैं.

1- लॉन्च हुआ गूगल की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करने वाला पहला स्मार्टफोन
Asus ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन ZenFone AR भारत में लॉन्च किया. इसकी कीमत 49,999 रुपए है. यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें गूगल का Tango ऑगमेंटेड रियलटी प्लेटफॉर्म और Daydream मोबाइल वर्चुएलिटी रियलटी को सपोर्ट करेगा.

इस स्मार्टफोन में 8GB रैम है. यह AR ऐप्स और Tango AR ऐप्स को सपोर्ट करेगा. Asus ZenFone AR डेड्रीम प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करता है. इसमें डेड्रीम सपोर्टिड ऐप्स को एक्सिस किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन प्रीमियम क्राफ्टिड मेटैलिक डायमंड-कट बॉडी जी गई है. इसके होम बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.

2- भारत में लॉन्च हुआ FB Messenger Lite, स्लो इंटरनेट में भी चलेगी ऐप
फेसबुक ने मैसेंजर का लाइट वर्जन भारत में लॉन्च किया. कुछ महीने पहले इसे ग्लोबली लॉन्च किया गया था. एंड्रॉएड यूजर्स इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. Messenger Lite आईफोन यूजर्स के लिए अवेलेबल नहीं है.

फेसबुक लाइट ऐप की तरह Messenger Lite भी एंट्री-लेवल स्मार्टफोन्स को ध्यान में रखकर बनाई गई है. यह स्लो इंटरनेट पर भी काम करेगी.

3-कम कीमत में लॉन्च हुआ Moto E4 Plus, फुल चार्ज में चलेगा 2 दिन
Moto E4 Plus भारत में लॉन्च  हो गया है. 5,000 mAh बैटरी वाले इस स्मार्टफोन की कीमत 9,999 रुपए रखी गई है. यह Flipkart पर मिल रहा है. इसके साथ ही कंपनी ने कई ऑफर्स भी पेश किए हैं. फोन खरीदने वाले कस्टमर्स 649 रुपए में Moto Pulse 2 ईयरफोन्स खरीद सकते हैं. साथ ही उन्हें दो महीने का हॉटस्टार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा.

इसके अलावा Vodafone कस्टमर्स को 443 रुपए में तीन महीनों के लिए 84GB डाटा दिया जाएगा. रिलायंस जियो प्राइम मेंबर्स को 30GB एक्स्ट्रा डाटा दिया जाएगा. कस्टमर्स 9,000 रुपए के एक्सचेंज और 4,000 रुपए के बायबैक गारंटी ऑफर का फायदा भी उठा सकते हैं.

 
First published: July 17, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर